लखनऊ: राजधानी लखनऊ के बख्शी के तालाब एयरफोर्स से 27 नवंबर की रात लखनऊ से जोधपुर के लिए ले जाए जा रहे एक फाइटर जेट प्लेन का एक पहिया लखनऊ के शहीद पथ रोड से चोरी हो गया था। जिसे शनिवार की शाम दीपराज और हिमांशु नाम के युवकों ने बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन पहुंचकर वापस कर दिया. फाइटर प्लेन का पहिया प्राप्त करने की जानकारी एयरफोर्स के अधिकारियों द्वारा दी गई है। इसके साथ ही बताया गया है की आशियाना थाना में दर्ज मुकदमे में आगे की कार्रवाई भी की जा रही है।

बताते चलें कि, 1 दिसंबर को आशियाना थाने में ट्रक चालक की तहरीर पर एक मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसमें बताया गया था कि कुछ अज्ञात लोगों ने मिराज फाइटर का पहिया चोरी कर लिया है। उस चोरी हुए टायर को शनिवार की देर शाम को विरामखंड निवासी दीपराज और हिमांशु बंसल एक टायर को लेकर बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे थे। एयरपोर्ट अधिकारियों द्वारा पुष्टि की गई थी कि यह वही टायर है जिसका थाना आशियाना पर चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

दीपराज व हिमांशु से पूछताछ हुई, जिसमें उनके द्वारा बताया गया कि 26 नवंबर की रात को उन्हें एक टायर शहीद पथ सिनेपोलिस के पास मेन रोड व सर्विस रोड के बीच मिला था। जिसे वह लोग ट्रक का टायर समझकर अपने साथ ले आए थे। तभी 3 दिसंबर को खबरों में उन्होंने देखा कि एक टायर फाइटर जेट का चोरी हो गया है, यह देख वह दोनों लोग डर गए. यह टायर शायद वही है क्योंकि न्यूज में शहीद पथ की घटना बताई गई थी। उन्होंने कहा वह टायर सामान्य से अलग था इसलिए वह लोग यह टायर लेकर बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे थे। बताया गया है कि दीपराज हिमांशु का फूफा लगता है।

लखनऊ के बक्शी का तालाब एयर बेस से एक फाइटर जेट के 5 टायर जोधपुर एयरबेस भेजे जा रहे थे। 27 नवंबर की रात करीब 2:00 बजे सेना से संबद्ध ट्रेलर नंबर (RJ01 GA3338) टायर लोड करके निकला था। लेकिन शाहीदपथ पर जाम के बीच मे उसके ट्रेलर से एक टायर चोरी कर लिया गया, जो लड़ाकू विमान का था। इस घटना को संवेदनशील मान कर तत्काल रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन शुरू की गई थी।इस मामले में ट्रेलर चालक को जोधपुर एयरबेस पर हिरासत में लेकर पूछताछ भी शुरू हुई थी। वहीं सेना को आशंका थी कि किसी दुश्मन की साजिश के तहत टायर चोरी हुआ है। इसका इस तरह चोरी होना संदेह का कारण बना हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here