शिवपुरी : अपने लोगों पर रौब जमाने के लिए पटवारी ने हेलीकॉप्टर में सपरिवार उड़ान भरी, अलग अलग एंगल से फोटो खिंचवाई, फोटो को अपने दोस्त रिश्तेदारों के साथ साथ शिवपुरी तहसील के व्हॉट्सएप ग्रुप पर शेयर की, लेकिन पटवारी साहब को पता नहीं था कि जब वो आसमान से धरती पर उतरेंगे तो उनका स्वागत SDM साहब के नोटिस से होगा।

दरअसल, मामला मध्य प्रदेश के शिवपुरी का है जहां गांधी पार्क मैदान में चल रहे जैन समाज पंचकल्याणक महोत्सव में पटवारीअनुराग जैन ने कुछ अलग और अनोखा करने का सोचा। पटवारी अनुराग जैन पूरे परिवार के साथ हेलीकॉप्टर की सवारी का लुत्फ लेने के लिए उड़ान पर गए। यही नहीं हेलीकॉप्टर से ही उन्होंने पंचकल्याणक महोत्सव में पुष्प वर्षा भी की। लेकिन अब पटवारी अनुराग जैन को SDM गणेश जायसवाल ने नोटिस थमा दिया है। SDM के नोटिस में कहा गया है कि एक सरकारी कर्मचारी के लिए हेलीकॉप्टर में बैठकर पुष्पवर्षा अनुशासनहीनता है, नोटिस में पूछा गया है कि

1. हेलीकॉप्टर में बैठकर यात्रा करने, पुष्पवर्षा करने की विभागीय अधिकारी से अनुमति ली गई ?

2. हेलीकॉप्टर का प्रयोग महंगा और खर्चीला है, इसके लिए आपके पास पैसा कहां से आया ?

3.आप तृतीय श्रेणी के कर्मचारी

हैं, ये पद हेलीकॉप्टर के प्रयोग को आर्थिक रूप से सक्षम नहीं बनाता है ?

4. आपका ये कार्य भ्रष्टाचार को प्रकट करता है ?

5. आपने मध्य प्रदेश सिविल सेवा आचरण नियमों का उल्लंघन किया है ?
पटवारी अनुराग जैन को 2 दिन में SDM के सामने पेश होकर जवाब देने को कहा गया है, ऐसा नहीं करने पर एकपक्षीय कार्रवाई की बात कही गई है। फिलहाल पटवारी अनुराग जैन की हेलीकॉप्टर उड़ान का मज़ा एसडीएम साहब के नोटिस ने किरकिरा कर दिया है। एसडीएम के नोटिस में पटवारी के इस कृत्य को राज्य की सरकारी कर्मचारियों की नियमावली के भी खिलाफ बताते हुए दो दिन में जवाब देने को कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here