नई दिल्ली: उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बिगुल बज चुका है। वहीं नेताओं का पार्टियों में जोड़ने तोड़ने की सियासत भी जोरों पर चल रही है। इसी बीच लंबे समय से कांग्रेस में शामिल होने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण की खबर पर भी मुहर लग गई और आज दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।
उत्तरकाशी के यमुनोत्री विधानसभा से जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। दीपक बिजल्वाण पुरोला महाविद्यालय में छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुके हैं और NSUI में भी राष्ट्रीय महासचिव रहे। वर्ष 2019 में पुरोला के हुडोली वार्ड से जिला पंचायत सदस्य चुने गए तथा जिला पंचायत अध्यक्ष के निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में भाजपा के प्रत्याशी चंदन पंवार को पटकनी दी।

बीते कुछ समय से दीपक बिजल्वाण के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाएं जोरों पर थी, हालांकि उत्तरकाशी कांग्रेस जिलाध्यक्ष जगमोहन रावत ने जिंप. अध्यक्ष को कांग्रेस में शामिल करने पर आपत्ति जताई थी और कहा कि शामिल करती है तो यमुनोत्री विधानसभा के समस्त कार्यकर्ता और पदाधिकारी अपने पद से त्यागपत्र देंगे।

दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल और उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव की मौजूदगी में जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। दीपक बिजल्वाण यमुनोत्री विधानसभा से टिकट की दावेदारी कर रहे हैं तथा काफी समय से यमुनोत्री विधानसभा से चुनाव लगने की तैयारी कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here