देहरादून: उत्तराखंड सरकार ने प्राथमिक स्कूल पूरे समय खोलने का फैसला बदल दिया है। अब स्कूल तीन घंटे ही खुलेंगे। गुरुवार को इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया गया है।

इससे पहले शासन ने बुधववार को पहली से पांचवीं कक्षा तक के स्कूलों को तीन घंटे के बजाए पूरे समय खोलने का फरमान जारी किया था। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार के इस फैसले पर हैरानी जताई जा रही थी।

बुधवार को सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से इस आशय के आदेश महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा को जारी किए गए। जिनमें कहा गया कि प्रदेश के समस्त शासकीय, अशासकीय, सहायता प्राप्त, निजी शिक्षण संस्थानों में कक्षा एक से पांच तक अब तीन घंटों के बजाए पूर्व निर्धारित समायावधि के अनुसार ही संचालित किए जाएंगे।

प्रदेश में 14 जनवरी तक स्कूल में छुट्टी है, उसके बाद स्कूल पूर्व निर्धारित समय के अनुसार खुलेंगे। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जहां देशभर में तमाम तहर की पाबंदियां लागू की जा रही हैं, वहीं उत्तराखंड में छोटे बच्चों के स्कूल का समय बढ़ाए जाने को लेकर हर कोई हैरानी जता रहा था।

बुधवार देर शाम हुई कैबिनेट की बैठक के बाद ब्रिफिंग के दौरान पत्रकारों की ओर से शासकीय प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री से इस संबंध में सवाल किया गया था, लेकिन उन्होंने इसे कैबिनेट का विषय न होने की बात कहकर टाल दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here