देहरादून: उत्तराखंड में 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी कांग्रेस में टिकटों को लेकर मंथन जारी है। वही सत्ताधारी दल बीजेपी की बात की जाए तो बीजेपी ने पहले से ही स्पष्ट किया था कि विधायकों को परफॉर्मेंस के आधार पर टिकट दिया जाएगा। यानी कि जो  जिताऊ कैंडिडेट होगा उन्हें ही भारतीय जनता पार्टी टिकट देगी क्योंकि भारतीय जनता पार्टी कोई भी ऐसी चूक नहीं करना चाहती है जिससे कि उनको दोबारा सरकार बनाने में किसी भी दिक्कतों का सामना करना पड़े।

वहीं बीजेपी के कई सिटिंग विधायक ऐसे हैं जिनको अपने टिकट को लेकर अभी भी असमंजस है और वह लगातार अपने नेताओं से मिलकर मीटिंग है भी कर रहे हैं वही इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है…उत्तराखंड की सियासत सर्द मौसम में भी गर्म है। सियासत की ये गर्मी दिखाई दी पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के डिफेंस कॉलोनी आवास पर जहां भाजपा के करीब 9 विधायक उनसे मिलने पहुंचे थे। ये वो विधायक थे जो आजकल चर्चाओं में है।

जिनमें टिहरी से भाजपा के सीटिंग विधायक धन सिंह नेगी, पौड़ी से मुकेश कोली, लैंसडाउन से दलीप सिंह रावत, प्रताप नगर से विजय सिंह पवार ,नानकमत्ता से प्रेम सिंह राणा रुद्रप्रयाग से भरत चौधरी शामिल रहे । पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत से मुलाकात करने वाले अधिकतर विधायक ऐसे हैं कि जिनके टिकट काटे जाने को लेकर संगठन में चर्चाएं जोर शोर से चल रही है।

आपको बता दें कि कल शनिवार को भाजपा कोर ग्रुप की बैठक होनी है। जिसमें उम्मीदवारों के चयन को लेकर विस्तृत चर्चा होगी। जिला पदाधिकारियों के फीडबैक को लेकर भी इस में चर्चा की जाएगी। ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत से मिलकर यह सभी विधायक अपने कटते हुए टिकट को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here