हरिद्वारः उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में प्रदेश की हॉट सीटों में से एक हरिद्वार ग्रामीण सीट पर कांग्रेस ने भाजपा प्रत्याशी कैबिनेट मंत्री यतीश्वरानंद के सामने पूर्व सीएम हरीश रावत की पुत्री अनुपमा रावत को चुनावी मैदान में उतारा है। हरिद्वार ग्रामीण सीट का मुकाबला दिलचस्प इसलिए भी है क्योंकि स्वामी यतीश्वरानंद ने 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से हरीश रावत को करारी शिकस्त दी थी।

हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा सीट से कांग्रेस द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की पुत्री अनुपमा रावत को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प होता दिखाई दे रहा है। जहां एक तरफ कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा रावत इस बार विधानसभा चुनाव 2017 में अपने पिता की हार का बदला लेने की बात कह रही हैं। वहीं, मौजूदा विधायक और भाजपा प्रत्याशी स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि हरिद्वार ग्रामीण की जनता बीजेपी द्वारा किए गए कामों से बहुत खुश है।

स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि मेरे द्वारा जिस भी क्षेत्र में चुनावी जनसंपर्क किया गया, वहां जनता का भरपूर प्यार भारतीय जनता पार्टी को मिला है। कांग्रेस शुरू से ही परिवारवाद की राजनीति करती आई है। जिसका जवाब हरिद्वार ग्रामीण की जनता एक बार फिर देगी। बता दें कि हरिद्वार ग्रामीण सीट से अनुपमा रावत का नाम प्रत्याशी के तौर पर घोषित होते ही अनुपमा ने पिता की हार का बदला लेने की बात कही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here