देहरादून: विधानसभा चुनाव 2022 के लिए उत्तराखंड में 72 घंटे से भी कम का समय बचा है। ऐसे में सीएम पुष्कर सिंह धामी के सिविल कोड  वाले बयान के बाद प्रदेश में आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति शुरू हो गई है। एक ओर जहां कांग्रेस ने सीएम धामी के बयान पर पलटवार किया है। तो वहीं, बीजेपी ने कहा है कि सीएम पुष्कर सिंह धामी  का बयान बिल्कुल सही है।

कांग्रेस प्रदेश महामंत्री मथुरा दत्त जोशी ने कहा है कि बीजेपी को इस तरह के मुद्दे केवल चुनाव में ही याद आते हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र में पिछले 7 साल और प्रदेश में 5 साल से बीजेपी की सरकार है, बीजेपी को तब यूनिफॉर्म सिविल कोड की बात याद नहीं आई। मथुरा दत्त जोशी ने कहा कि प्रदेश में अब चुनावी माहौल है और देश में धार्मिक भावनाएं को लेकर राजनीति की जा रही है। ऐसे में भाजपा अपनी तुष्टिकरण की संकीर्ण राजनीति दिखा रही है।

तो वहीं, कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने भी कहा है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दावा कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अपनी जानकारी बढ़ानी होगी कि यह राज्यों के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है यकीन सरकार के अधीन आता है।

दूसरी तरफ भाजपा संगठन भी मुख्यमंत्री के इस बयान के पक्ष में कूद पड़ा है। बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा  ने कहा है कि मुख्यमंत्री का बयान बिल्कुल सही है। बीजेपी का प्रदेश संगठन और राष्ट्रीय संगठन मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के इस बयान के साथ खड़ा है। निश्चित तौर से प्रदेश में अगर भाजपा की सरकार आती है, तो इस दिशा में पहल की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here