हल्द्वानी : कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि उत्तराखंड और केंद्र में भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार है। दावा किया जाता था कि तेजी से विकास होगा, मगर जुमलों के अलावा कुछ नहीं हुआ। कामन सिविल कोड पर पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर कहा, भाजपा सरकार पहले लोगों का पेट भरे, रोजगार दे और महंगाई कम करे फिर इस पर बात करे।

शनिवार को कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा पहली बार उत्तराखंड में प्रचार के लिए पहुंची। खटीमा और हल्द्वानी में उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए जनसभा कर डबल इंजन सरकार को घेरा। हेलीपैड पर पत्रकारों ने प्रियंका गांधी से कहा कि सीएम धामी यूनिफार्म सिविल कोड (यूसीसी) लाने की बात कर रहे हैं। प्रियंका बोलीं, उनसे कहिए कि पहले लोगों के पेट भरें, रोजगार दिलाएं, महंगाई हटाएं और लोगों को मजबूत बनाए। तब यह सब बातें कहें।

मप्र के सीएम शिवराज चौहान की ओर से गांधी परिवार को कांग्रेस के चार धाम वाले बयान पर प्रियंका ने कहा कि सात साल से केंद्र और पांच साल से राज्य में भाजपा है। हर बार 70 साल और मेरे परिवार पर अटकने की बजाय ये लोग बताएं कि इन सालों में कितने आइआइटी और एम्स बनाएं। शिक्षा सुविधा को लेकर क्या किया? कोरोना के वक्त जब लोग मर रहे थे, तब सरकार ने क्या किया।

 

कहा कि नीतियां प्रदेश के लिए नहीं बल्कि पीएम और सीएम के उद्योगपति मित्रों के लिए बन रही हैं। गरीब, किसान और आम आदमी की कोई सुनवाई नहीं। हुनरमंद युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। मगर इनके उद्योगपति मित्र रोज करोड़ों कमा रहे हैं। कृषि कानूनों का मतलब था मेहनत और खून-पसीना किसान का और फायदा उद्योगपतियों का। अनुभव की कमी के चलते भाजपा को तीन सीएम बदलने पड़े। आज खटीमा की सड़कों का हाल देखकर पता चला कि सीएम के क्षेत्र तक में विकास नहीं हुआ। इससे बेहतर तो हल्द्वानी की सड़कें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here