खुरदा: लखीमपुरी खीरी जैसी घटना अब ओडिशा में सामने आई है। यहां विधायक प्रशांत जगदेव ने भीड़ में अपना गाड़ी चढ़ा दी, जिससे कई लोग घायल हो गए। इसपर पंचायत समिति अध्यक्ष चुनाव के दौरान खुर्दा जिले के बानपुर प्रखंड कार्यालय के सामने बीजू जनता दल (बीजद) के निलंबित विधायक के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की और भीड़ ने उनके वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। उनपर भीड़ पर अपनी गाड़ी चढ़ाने का आरोप था।

इस घटना में दो पत्रकार, सात पुलिसकर्मियों समेत 20 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। लोगों का आरोप है कि विधायक नशे की हालत में थे। खबरों के मुताबिक, जगदेव अध्यक्ष चुनाव के लिए बानपुर प्रखंड के रास्ते में थे। प्रखंड कार्यालय के सामने भारी भीड़ थी और इसी दौरान जगदेव ने कथित तौर पर भीड़ पर वाहन चढ़ाते हुए निकले, जिसमें ड्यूटी पर तैनात एक महिला पुलिसकर्मी सहित कई लोग घायल हो गए।

घटना से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने विधायक पर जानलेवा हमला कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके साथ ही विधायक के वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। वहीं गंभीर रूप से घायल प्रशांत जगदेव को पुलिस ने इलाज के लिए भुवनेश्वर के एक अस्पताल में ले गई है। बता दें की जगदेव गुंडागर्दी में लिप्त रहने के लिए चर्चा में रहते हैं। उनको पिछले साल सितंबर में चिल्का झील के पास एक भाजपा नेता पर हमला करने के आरोप में बीजद से निलंबित कर दिया गया था और घटना के एक महीने बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here