चौबट्टाखाल: तहसील चौबट्टाखाल के अंतर्गत जनता इंटरमीडिएट कॉलेज सुरखेत के शिक्षक पर विद्यालय के छात्राओं के अभिभावकों ने शिक्षक पर छात्राओं से छेड़खानी करने का आरोप लगाया । जिस पर अभिभावकों द्वारा छात्राओं से छेड़छाड़ के संबंध में राजस्व पुलिस को तहरीर दी गयी ।

तहसीलदार चौबट्टाखाल श्रेष्ठ गुनसोला ने बताया कि अविभावकों द्वारा दी गई तहरीर में बताया कि मार्च प्रथम सप्ताह में जनता इंटरमीडिएट कॉलेज सुरखेत का सात दिवसीय एनएसएस शिविर इंटरमीडिएट कॉलेज में शुरू हुआ था । शिविर के दौरान शिक्षक रामेंद्र भंडारी ने छात्राओं से छेड़छाड़ की व इसके बारे में किसी को ना बताने की धमकी दी ।

एनएसएस शिविर खत्म होने के उपरांत छात्राओं ने आपबीती घर पर बतायी । जिस पर 11 मार्च को अभिभावकों ने राजस्व पुलिस में तहरीर दी । जिस पर राजस्व पुलिस ने पोक्सो व सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले को रेगुलर पुलिस हस्तांतरित करने के लिए भेजा गया था ।

 

जिलाधिकारी पौड़ी द्वारा मामले को रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित कर दिया गया है । जिसकी विवेचना महिला उपनिरीक्षक रचना रानी को सौंपी गयी है । जिलाधिकारी पौड़ी डॉक्टर विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए उक्त मामले को राजस्व पुलिस से रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित कर दिया गया है व जल्द से जल्द जांच कर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये है।

 

मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी आनंद भारद्वाज ने बताया कि मामला संज्ञान में आते ही जांच टीम गठित कर दी गई है । जिसके लिये खण्ड शिक्षा अधिकारी एकेश्वर को जांच सौंपी गयी है । जांच के उपरान्त दोषी पाये जाने पर उचित कार्यवाही की जायेगी। वहीं उन्होंने बताया कि किसी भी शिक्षक द्वारा किये गये अमर्यादित कार्य को बिल्कुल भी बर्दास्त नही किया जायेगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here