विवादास्पद महंत यति नरसिंहानंद के एक संगठन ने हिंदूओं से भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनने से बचाने के लिए अधिक बच्चे पैदा करने की अपील की है। मथुरा में आने वाले दशकों में देश को “हिंदू-विहीन” बनने से रोकने के लिए हिंदू अधिक बच्चे पैदा करें। अखिल भारतीय संत परिषद के हिमाचल प्रदेश प्रभारी यति सत्यदेवानंद सरस्वती ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है क्योंकि हिंदू बहुसंख्यक हैं। उन्होंने हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के मुबारकपुर में संगठन के तीन दिवसीय ‘धर्म संसद’ के पहले दिन अर्थात रविवार को दावा किया कि मुस्लिम योजनाबद्ध तरीके से ज्यादा बच्चे पैदा करके अपनी जनसंख्या बढ़ा रहे हैं।

इसी को ध्यान में रखकर हमारे संगठन ने भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनने से रोकने के लिए हिंदूओं से अधिक बच्चे पैदा करने को कहा है। पूरे देश में यति नरसिंहानंद, अन्नपूर्णा भारती और कई अन्य संतों और पुजारियों की बैठक में भाग लेने के मद्देनजर, हिमाचल प्रदेश पुलिस ने सरस्वती को एक नोटिस दिया है। जिसमें पुलिस ने निर्देश दिया है कि किसी भी धर्म या जाति के खिलाफ उकसाने वाली भाषा का इस्तेमाल न करें।

पुलिस अधिनियम 2007 की धारा 64 के तहत ऊना जिले के अंब थाने के एसएचओ ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि अगर इस तरह के निर्देशों का पालन नहीं किया गया तो उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सरस्वती ने कहा कि जब मुसलमान बहुसंख्यक होंगे तो भारत पड़ोसी देश पाकिस्तान जैसा इस्लामिक राष्ट्र बन जाएगा। उन्होंने कहा इसीलिए हमारे संगठन ने हिंदूओं से अपील की है कि वे ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करें। यह पूछे जाने पर कि क्या यह दो बच्चों की राष्ट्रीय नीति के खिलाफ नहीं होगा, उन्होंने कहा, “हमारे देश में ऐसा कोई कानून नहीं है जो नागरिकों को केवल दो बच्चे पैदा करने के लिए कहे।

बता दें कि नरसिंहानंद को गिरफ्तार किया गया था और बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था जब उन्होंने दिसंबर 2021 में हरिद्वार में आयोजित एक धर्म संसद में मुसलमानों के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिए थे। उन्होंने बीते रविवार को दिल्ली स्थित बुराड़ी मैदान में एक हिंदू महापंचायत में भी हिस्सा लिया और टिप्पणी की कि अगर कोई मुसलमान भारत का प्रधानमंत्री बनता है तो 50 प्रतिशत हिंदू 20 साल में धर्मांतरित हो जाएंगे और उन्होंने हिंदूओं को अपना अस्तित्व बचाने के लिए लड़ने व हथियार उठाने का भी आह्वान किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here