देहरादून: देहरादून में आयोजित कांग्रेस के नव_संकल्प_मंथन_शिविर में चुनावी हार के कारणों में सबसे प्रमुख कारण के रूप में मुस्लिम विश्वविद्यालय को लेकर भाजपा द्वारा एक सफ़ेद झूठ को गाँव गाँव पहुँचाना भी रहा है।

ये कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भी अपने संबोधन ओर सुझावों में हार के कारणों में इस बात का उल्लेख किया…. कांग्रेस ने तत्काल इसका खंडन किया। मैंने घोषणा पत्र जारी करने के दिन की प्रेस कांफ्रेंस में इस बात को स्पष्ट तौर पर कहा की कहीं भी ये बात नही आई है और किसी भी उत्तराखंड के मुस्लमान को तो छोड़ दीजिए, देश के मुस्लमान ने भी मुस्लिम युनिवर्सिटी की माँग हमसे नही की है, समर्थन का सवाल तो पैदा ही नही होता है।

हमने कहा की ये झूठ है इस झूठ को जानबूजकर प्रचारित किया जा रहा है। उसके बाद भी हमारे नेतागणों ने इस झूठ का स्थानीय आधार पर खंडन किया खैर झूठ बोलकर जनता के वोट को हासिल करना भाजपा की फितरत रही है |

मैंने चुनाव के बाद भाजपा को धामी की धूम पेज में फैलाये गए इस झूठ जिसमे एक समाचार पत्र का उल्लेख कर उसका वीडियो दिखा कर इस झूठ को सही साबित करने की कोशिश की गयी उसे सिद्ध करने की चुनौती दी । फिर मैंने एक खुला निमंत्रण दिया की जो व्यक्ति भी ये साबित कर देगा की कांग्रेस ने या हरीश रावत ने मुस्लिम युनिवर्सिटी खोलने की बात कही है या कोई बयान दिया है तो मैं उस व्यक्ति को 1 लाख रूपए पुरस्कार दूंगा और मैंने आह्वान किया की कोई व्यक्ति ऐसा अख़बार मुझको दिखा दे उसके एक से लेकर दस प्रतियां तक दिखा दे तो मैं राज्य की जनता से माफ़ी भी मांगूगा और उस व्यक्ति को जो इसको सिद्ध कर देगा की ये अख़बार में छपा है समाचार तो छोड़िये उस अख़बार का अस्तित्व भी है वो कहीं से प्रकाशित भी हों रहा है इसको भी सिद्ध कर देगा, कुछ दिनों के बाद मैंने उस पुरस्कार की राशि को बढ़ाकर के दो लाख रुपए करने की घोषणा की।

मैं फिर से अपनी चुनौती को दोहरा रहा हूँ की हम पुरस्कार की राशि को तीन लाख रुपए करेंगे कोई उस अख़बार को जो धामी की धूम पेज में छपा था जिसके आधार पर भाजपा के छोटे नेता से शीर्ष नेताओं तक ने इस झूठ को प्रचारित किया, प्रसारित किया मुझे लाकर के दिखा देगा तो हम उसको धन्यवाद देंगे और तीन लाख रूपए का पुरस्कार देंगे यदि भाजपा कोई ऐंसा अख़बार नही दिखा पाती तो फिर इस तथ्य को भाजपा को स्वीकार करना चाहिए की उनकी वर्तमान सरकार, धामी सरकार मुस्लिम यूनिवर्सिटी के झूठ के गर्भ से पैदा हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here