उत्तरकाशी: उत्तरकाशी में हुए दर्दनाक हादसे ने सबको झकझोर कर रख दिया है. टीओआई के मुताबिक ऐसा ही भंयकर हादसा पांच साल पहले भी हुआ था, जिसमें 20 से ज्यादा तीर्थयात्रियों की जान गई थी। हैरत की बात यह है कि इसी जगह पर यह हादसा हुआ था और उस वक्त भी हादसे में मध्य प्रदेश के लोगों की जान गई थी।

यह हादसा उस दौरान हुआ जब 24 मई 2017 को, मध्य प्रदेश के इंदौर जिले से 28 तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस उत्तरकाशी जिले की चिन्यालीसौर के पास भागीरथी नदी में गिर गई, जिसमें 23 लोगों की मौत हो गई। वहीं रविवार को पुरोला क्षेत्र में डामटा के पास यात्रियों से भरी एक बस गहरी खाई में गिर गई. इस हादसे में 26 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

दोनों हादसों के बीच कुछ और समानताएं भी देखी जा सकती हैं।सबसे पहले दोनों दुर्घटनाएं रात में कुछ ही घंटों के आगे-पीछे घटित हुई और दूसरी बात दोनों ही मामलों में तीर्थयात्रियों के बड़े समूह बस में यात्रा कर रहे थे, जिनमें से एक के साथ एक घातक दुर्घटना हुई. साथ ही 2017 की घटना में शुरू में पता चला था कि वाहन का टायर रिम से अलग हो गया जिसके कारण ड्राइवर ने बस से कंट्रोल खो दिया और वह खाई में गिर गई। रविवार की दुर्घटना में भी ऐसा ही कुछ सुनने को आया कि ड्राइवर ने बस से कंट्रोल खो दिया और बस खाई में गिर गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here