देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में सचिवालय में चल रही कैबिनेट बैठक खत्म हो गई है। इस बैठक में आगामी बजट सत्र को लेकर 63 हजार करोड़ के बजट प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। कैबिनेट बैठक में करीब 23 प्रस्तावों पर मुहर लगी है।

बता दें कि 14 जून से उत्तराखंड का बजट सत्र शुरू होने वाला है।ऐसे में आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक आहुत की गई। इस बैठक में मंत्री सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल, डॉ धन सिंह रावत , सौरभ बहुगुणा, सुबोध उनियाल, रेखा आर्य और गणेश जोशी मौजूद रहे। वहीं, कैबिनेट बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बताया है कि बैठक में कुल 23 प्रस्तावों पर मुहर लगी है। साथ ही इस बैठक में 63 हजार करोड़ के बजट प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। वहीं, हरिद्वार में होने वाले त्रिस्तरीय चुनाव को लेकर कैबिनेट ने अपना निर्णय ले लिया है। जल्द ही राज्य निर्वाचन आयोग चुनाव की डेट तय करेगा. इसके साथ ही उत्तराखंड बोर्ड में CBSE वाला मार्किंग पैटर्न भी जल्द अडॉप्ट किया जाएगा ।

कैबिनेट बैठक में इस बात पर भी सहमति बनी है कि कोविड काल में लगे संविदाकर्मियों के लिए 3 सदस्यीय सब कमेटी बनाई जाएगी। जिसकी अध्यक्षता स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत करेंगे। वहीं, प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सिंगल विंडो सिस्टम के तहत SDM को पॉवर दी गई है। वहीं, कैबिनेट में कैंपा की वार्षिक रिपोर्ट को भी मंजूरी मिल गई है। इस साथ ही कैबिनेट में तय किया गया कि शहरी विकास विभाग वन टाइम सेटेलमेंट की योजना को भी आगे बढ़ाएगा। इसके साथ ही लेखा ऑडिट सेवा नियमवाली को भी कैबिनेट में मंजूरी मिल गई है। इसके अलावा सैनिक कल्याण विभाग में गैलंट्री अवॉर्ड विजेताओं की पुरस्कार राशि 25 हजार से बढ़ाकर 50,000 करने पर सहमति बनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here