देहरादून: राजधानी देहरादून के सरकारी अस्पतालों में अटैचमेंट पर आए डॉक्टर्स का वेतन रोक दिया गया है। ऐसा इसलिए किया गया है कि क्योंकि आयुर्वेद विभाग में सभी डॉक्टरों और कर्मचारियों की संबद्धता खत्म होने के बावजूद कई डॉक्टर आयुर्वेद विश्वविद्यालय से जाने को तैयार नहीं हैं। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत का कहना है कि अब अपनी मूल तैनाती पर कार्यभार ग्रहण करने के बाद ही शासन से वेतन भुगतान जारी किया जाएगा।

ये है पूरा मामलाः दरअसल 30 मई को उत्तराखंड आयुर्वेद विभाग ने सभी कर्मचारियों की संबद्धता समाप्त की थी। इसके अलावा अटैचमेंट पर कार्यरत कर्मचारियों को अपनी मूल तैनाती पर कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए गए थे। इसके बावजूद उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय में तैनात 26 डॉक्टरों और कर्मचारियों ने अपनी मूल तैनाती पर कार्यभार ग्रहण नहीं किया है। खास बात ये है कि उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय ने भी इन्हें अभी तक कार्यमुक्त नहीं किया है।

इसको लेकर 27 जून को अपर सचिव राजेंद्र सिंह ने भी पत्र लिखकर अटैचमेंट पर कार्यरत कार्मिकों को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त करने के निर्देश दिए थे। ऐसे में शासन के आदेशों का अनुपालन ना होने की सूरत में विभाग ने अटैचमेंट पर कार्यरत चिकित्सा अधिकारियों व कर्मचारियों के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी है। वहीं, इस संबंध में आयुर्वेद निदेशक का कहना है कि इसके परिणाम जल्द आएंगे और इन चिकित्सकों और कर्मचारियों की मूल तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करने के बाद ही वेतन का भुगतान किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here