देहरादून: राजधानी में 12 जगहों पर डेंगू का लार्वा मिला है। नगर निगम की टीम ने इनसे संबंधित लोगों के पांच-पांच सौ रुपये के चालान किए हैं। लार्वा कहीं गमलों में ठहरे पानी में था तो कहीं दुकानों के बाहर टंगने वाले त्रिपाल में रुके पानी में। पिछले तीन दिनों में नगर निगम की टीम को 12 जगहों पर डेंगू का लार्वा मिला है।

वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अविनाश खन्ना ने बताया कि बुधवार को इंस्पेक्टर राजवीर चौहान, मनीश दढियाल और राजेश पंवार अपनी टीमों के साथ शहर के अलग-अलग हिस्सों में निकले थे। उन्होंने सहस्रधारा रोड, इनामुल्ला बिल्डिंग, राजपुर रोड आदि पर चेकिंग की। डॉ. खन्ना ने बताया कि राजवीर चौहान की टीम को छह जगहों पर डेंगू का लार्वा मिला था।

उन्होंने बताया कि ज्यादातर लार्वा दुकानों के बाहर टंगे हुए त्रिपाल में ठहरे पानी में मिला। इसके लिए दुकानदारों के चालान किए गए हैं। इसके साथ ही उन्हें चेतावनी भी दी गई है कि रात में जाते समय त्रिपाल को हटाकर जाएं ताकि इसमें पानी न ठहरे। इसके अलावा मनीष और राजेश पंवार की टीम ने दो-दो जगहों पर डेंगू का लार्वा मिलने पर पांच-पांच सौ रुपये के चालान किए। उन्होंने बताया कि मंगलवार को भी दो जगहों पर डेंगू के लार्वा मिले थे। अब तक 12 जगहों पर लोगों के चालान किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here