देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) में 3000 से ज्यादा सरकारी नौकरियों (Uttarakhand Government Job) के लिए अगले महीने यानी अगस्त से इंटरव्यू शुरू हो जाएंगे। इस विशेष भर्ती अभियान (Uttarakhand Recruitment Drive 2022) के जरिए विभिन्न विभागों में बंपर पदों पर भर्ती होगी। ये पद फॉरेस्ट ऑफिसर से लेकर पीसीएस और जेई, एई तक के हैं।इनके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस भर्ती प्रक्रिया (Uttarakhand Sarkari Naukri) के माध्यम से होने वाले साक्षात्कार की सूचना आधिकारिक तौर पर कुछ समय में प्रकाशित होगी। हर पद के लिए नियत उम्मीदवारों का इंटरव्यू अलग-अलग तारीखों पर होगा।

इतने उम्मीदवार देंगे साक्षात्कार –

इस बारे में प्राप्त जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड सरकार (Uttrarakhand Government Job Interviews) के विभिन्न विभागों में खाली पड़े 3000 पदों के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवार साक्षात्कार देंगे। मीडियो रिपोर्ट्स की मानें तो 3000 पदों के लिए करीब 10,000 कैंडिडेट्स रेस में हैं। ये सब इस विशेष भर्ती अभियान का हिस्सा बनेंगे और उत्तराखंड सरकार के विभिन्न विभागों के विभिन्न पदों के लिए होने वाले साक्षात्कार में शामिल होंगे।

इन पदों के लिए होंगे इंटरव्यू –

उत्तराखंड के इस विशेष भर्ती अभियान के तहत इन पदों पर साक्षात्कार आयोजित होंगे। इनका डिटेल इस प्रकार है. शुरुआत में इन पदों पर इंटरव्यू आयोजित किए जाएंगे।

असिस्टेंट प्रोफेसर – 455 पद
जेई – 776 पद
एई – 171 पद
पीसीएस – 314 पद
पीसीएस जे – 13 पद
लेबर पीसीएस – 151 पद
फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर – 63 पद

वे कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए हुई लिखित परीक्षा में सफल हुए हों यानी जिनका चयन इंटरव्यू राउंड के लिए हुआ है, वे साक्षात्कार की तैयारियों में तेजी ला सकते हैं। अब इंटरव्यू आजोयित होने में थोड़ा ही समय बाकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here