देहरादून :  4600 ग्रेड पे की मांग को लेकर पुलिसकर्मियों के स्वजन एक बार फिर सड़कों पर उतरने जा रहे हैं। स्वजनों ने सरकार को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया है।

यदि शनिवार तक सरकार ने इस तरफ कोई निर्णय लिया तो स्वजन रविवार सात अगस्त से सड़कों पर उतर सकते हैं। उत्तरांचल प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान शकुंतला रावत, आशी भंडारी सहित अन्य महिलाओं ने बताया कि 20 साल की सर्विस पूरी करने वाले 2001 व 2002 बैच के पुलिसकर्मियों को 4600 ग्रेड पे दिया जाना था, लेकिन सरकार आश्वासन पर आश्वनासन दे रही है।

रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान भरे मंच से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने ग्रेड पे देने की घोषणा की थी, लेकिन अब तक इस कोई निर्णय नहीं लिया गया। पुलिसकर्मियों का मुंह चुप करवाने के लिए उन्हें दो लाख रुपये देने की बात कही गई, जिसे लेने से पुलिसकर्मियों ने साफ तौर पर इनकार कर दिया।

उन्होंने बताया कि अब वह आर पार की लड़ाई लड़ने के मूड में हैं। उन्होंने सरकार को अगले शनिवार यानि छह अगस्त तक ग्रेड पर निर्णय लेने का समय दिया है। यदि तब कोई निर्णय लिया गया तो पूरे प्रदेश से पुलिसकर्मियों के स्वजनों को ग्रेड पे (4600 Grade Pay) की मांग को लेकर सड़क पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

उन्होंने यह भी बताया कि पूर्व में जिन पुलिसकर्मियों के स्वजनों ने आंदोलन किया था, उन पुलिसकर्मियों का दूर-दराज क्षेत्रों में तबादला किया गया है। स्वैच्छिक सेवानिृवत्ति लेने वाले पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया, लेकिन वह इससे डरने वाले नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here