देहरादून : मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का देहरादून से लगाव किसी से छिपा नहीं है। मसूरी में सचिन परिवार समेत छुट्टियां मनाने आते रहते हैं। आज देहरादून के लोग अपने चहेते सचिन को सामने खेलते देख सकते हैं।

मौका होगा देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का। सीरीज में आज क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लीजेंड्स और इयान बेल के नेतृत्व वाली इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

आज के मुकाबले के लिए सचिन के धुरंधरों ने खुद को पूरी तरह से तैयार कर लिया है। इसके लिए उन्होंने देहरादून के गुनियाल गांव स्थित अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में जमकर पसीना बहाया। अभ्यास के दौरान वर्षा होने पर सचिन ने अभिमन्यु एकेडमी के इंडौर ग्राउंड पर थ्रो बाल से अभ्यास किया।

अभ्यास के बाद स्टेडियम के मालिक आरपी ईश्वरन ने सचिन तेंदुलकर को एकेडमी का भ्रमण कराया। इंडिया लीजेंड्स टीम के खिलाड़ियों की अभिमन्यु एकेडमी पहुंचने की सूचना मिलते ही क्रिकेट प्रेमियों का जमावड़ा लग गया। हालांकि, कड़ी सुरक्षा के चलते कोई भी एकेडमी के अंदर प्रवेश नहीं कर पाया। ऐसे में प्रशंसकों ने दूर से ही अपने चहेते खिलाड़ियों की तस्वीरें मोबाइल में कैद की।

इयान बेल की कप्तानी वाली इंग्लैंड लीजेंड्स के खिलाड़ी अभ्यास के लिए सुबह से ही राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पहुंच गए थे। इंग्लैंड टीम ने स्टेडियम की मुख्य पिच पर नेट लगाकर अभ्यास किया। दोपहर करीब दो बजे तक इंग्लैंड के खिलाड़ी मैदान में अभ्यास करते रहे।

आस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज ब्रेट ली ने बुधवार सुबह राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अपने बेटे के साथ गेंदबाजी का अभ्यास किया। ब्रेट ली के बेटे पैड्स पहन कर बल्लेबाजी करते रहे तो ब्रेट ली ने गेंदबाजी की।

सचिन तेंदुलकर (कप्तान), युवराज सिंह, इरफान पठान, यूसुफ पठान, हरभजन सिंह, मुनाफ पटेल, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ, स्टुअर्ट बिन्नी, नमन ओझा, मनप्रीत गोनी, प्रज्ञान ओझा, विनय कुमार, अभिमन्यु मिथुन, राजेश पवार और राहुल शर्मा इंडिया लीजेंड्स के खिलाड़ी हैं।

इयान बेल (कप्तान), निक काम्पटन, फिल मस्टर्ड, क्रिस ट्रेमलेट, डैरेन मैडी, डैरेन स्टीवंस, जेम्स टिंडल, रिक्की क्लार्क, स्टीफन पैरी, टिम एम्ब्रोस, दिमित्री मस्कारेनहास, क्रिस शाफिल्ड, जेड डर्नबैक और मल लोय।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here