ऋषिकेश: श्यामपुर न्याय पंचायत क्षेत्र के गुमानीवाला रूसा फार्म इलाके में कच्ची शराब की अवैध बिक्री नहीं रुक पा रही है।
आबकारी विभाग की टीम ने बीती मध्य रात्रि दो महिलाओं को 65 लीटर कच्ची शराब सहित गिरफ्तार किया है। एक महिला ने तो जमीन के अंदर घड़ा दबाकर शराब रखी थी। जिसे ऐसे ढक कर रखा था कि आसानी से किसी की नजर नहीं पड़े।

आबकारी निरीक्षक प्रेरणा बिष्ट ने बताया कि विभाग को सूचना मिली कि गुमानीवाला स्थित रूसा फार्म के पास कच्ची शराब का धंधा जोरों पर चल रहा है। एक घर के अंदर कच्ची शराब खुलेआम बेची जा रही है।

रविवार की मध्य रात्रि सूचना मिलते ही आबकारी विभाग की टीम ने संबंधित घर पर दबिश दी। आबकारी विभाग की टीम को देख घर पर मौजूद महिलाओं में हड़कंप मच गया।

पूछताछ करने पर महिलाएं शराब तस्करी का धंधा करने से इंकार करती हुई नजर आई। इस दौरान तलाशी लेते हुए आबकारी विभाग की टीम के नजर कच्ची जमीन पर पड़ी। जिसके ऊपर बजरी बिखेरी हुई थी। जमीन को साफ किया तो उसके अंदर एक बड़ा घड़ा दबा हुआ दिखाई दिया। जिसके अंदर कच्ची शराब के पाउच छिपाए गए थे।

आबकारी निरीक्षक प्रेरणा बिष्ट ने बताया कि टीम ने 65 लीटर कच्ची शराब बरामद की है। शराब बिक्री करने के आरोप में दो महिला तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। जिनकी पहचान दर्शना कोर और आशा कौर निवासी रूसा फार्म गुमानीवाला के रूप में हुई। आबकारी विभाग ने महिलाओं के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

वहीं थाना रानीपोखरी की पुलिस ने एक व्यक्ति को 96 पव्वे अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया। रानीपोखरी थानाध्यक्ष शिशुपाल राणा ने बताया कि चेकिंग के दौरान वीरपुर मोड़ चौक रानीपोखरी से दीपक क्षेत्री (24) वर्ष निवासी डाकरा बाजार चाट गली थाना कैंट को गिरफ्तार किया है। आरोपित के विरुद्ध संबंधित धारा में मामला दर्ज कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here