किच्छा: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) शुक्रवार को ऊधमसिंह नगर जिले के किच्छा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने इंटरार्क श्रमिकों (Interarc workers Strike) के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने श्रम कानून में बदलाव कर श्रमिकों का गला घोंटने का काम किया है। मजदूरों का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
इंटरार्क श्रमिक संघर्ष समिति के आह्वान पर फैक्ट्री के बाहर शुक्रवार को किसान मजदूर महापंचायत का आयोजन किया था। सुबह से ही किसान व मजदूर महापंचायत स्थल पर एकत्र होने लगे थे। राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत शुक्रवार दोपहर महापंचायत में पहुंच गए। सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा ये मजदूरों को दैनिक स्तर पर रखेंगे, किसान की जमीन ले उद्योगपतियों को देंगे। सरकार मनमानी पर उतारू है। इसका पुरजोर जवाब दिया जाएगा।


राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार चाहती है गरीब और गरीब हो, जिससे वह उनको मुफ्त राशन देकर सत्ता हासिल करते रहें। कहा वह श्रमिकों के संघर्ष के साथ है, समर्थन में यहां आकर बैठ गए हैं अब रात रुकना पड़े या कई दिन वह पीछे नहीं हटने वाले हैं। प्रशासन को चाहिए विवाद को निपटाने के लिए आगे आए। वह वार्ता के लिए तैयार हैं।

इन दौरान श्रमिक संगठनों ने प्रबंधन के विरुद्ध जमकर गुबार निकाला। वही फैक्ट्री के एच आर हेड वीबी श्रीधर ने कहा मामला न्यायालय में विचाराधीन है ऐसे में महापंचायत का आयोजन कर दवाब बनाना दुर्भाग्यपूर्ण है। न्यायालय द्वारा जो निर्णय लिया जाएगा प्रबंधन उसके अनुरूप काम करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here