श्रीनगर: आर्यन छात्र संगठन के खिलाफ कार्रवाई की मांग के लिए कमलेश्वर मोहल्ले की महिलाएं शुक्रवार को कोतवाली पहुंची। गुरुवार शाम मतगणना परिणाम के बाद जीत से उत्साहित आर्यन के कार्यकर्ता कमलेश्वर पहुंच गए। यहां उन्होंने प्रतिद्वंद्वी सूरज नेगी के समर्थक के पिता को पीटने के साथ ही तोड़फोड़ की।। जिस पर आक्रोश जताते हुए लोग कोतवाली पहुंचे।

कोतवाल हरिओम चौहान ने बताया कि जान से मारने की धमकी, गाली गलौज और मारपीट की धाराओं में केस दर्ज हुआ है। वीडियो फुटेज के आधार पर दो छात्रो को हिरासत में लिया गया है। बता दें, एचएनबी गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के बिड़ला परिसर में छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के बागी प्रत्याशी गौरव मोहन सिंह नेगी विजयी रहे। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी जय हो संगठन के कैवल्य जखमोला को 195 मतों से हराया। एबीवीपी प्रत्याशी अमन पंत को तीसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा।

वहीं सचिव पद पर आर्यन संगठन के सम्राट राणा विजयी रहे। उन्होंने आर्यन के बागी निर्दलीय प्रत्याशी सूरज नेगी को 89 मतों से हराया। छात्रसंघ चुनाव में कुछ छात्र नेताओं ने धांधली का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। सचिव पद का चुनाव हारे सूरज नेगी ने पुनर्मतगणना की मांग की। चुनाव कमेटी ने कहा कि इस समय पुनर्मतगणना नहीं होगी। इस संबंध में बात की जाएगी।
दरअसल सचिव पद पर सूरज नेगी के विजयी होने की सूचना किसी ने मोबाइल फोन के माध्यम से दे दी। इसके बाद सूरज के समर्थक खुशी जताने लगे लेकिन अंतिम दौर में आर्यन के सम्राट राणा आगे निकल गए। सम्राट की विजयी होने की घोषणा के बाद सूरज अपने समर्थकों के साथ मतगणना स्थल पहुंच गए।

उन्होंने कहा कि मतगणना में धांधली हुई है। लिहाजा दोबारा मतगणना की जाए। इसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक शेखर सुयाल भी हॉल में पहुंच गए। सूरज ने मुख्य चुनाव अधिकारी से पुनर्मतगणना की मांग की। अंत में यह तय हुआ कि एजेंट इस संबंध में लिखित रूप से शिकायत दर्ज कराएं इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here