उत्तरकाशी: उत्तरकाशी जिले में शहीद पार्क ज्ञानसू में वॉर मेमोरियल में होने वाले श्रद्धांजलि कार्यक्रम की तैयारी कर रहे हर्षिल आमी में तैनात 11 वीं वटालियन जेकलाई के चार जवान अचानक कंरट की चपेट में आ गए। करंट के चपेट में आने से एक जवान की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए।

मौके पर मौजूद सेना के जवानों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों के अनुसार उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर से आर्मी की हर्षिल में तैनात 11वीं वटालियन जम्बू एंड काश्मीर लाइट इनफेंट्री (जेकलाई) की एक टीम बुधवार को शहीद पार्क ज्ञानसू में वॉर मेमोरियल में श्रद्धांजलि की तैयारी कर रही थी। सांय के समय सभी जवान टैंट को गाड रहे थे।

इसी दौरान अचानक तेज हवा के साथ आंधी तूफान आया और टेंट ऊपर की ओर उठ गया। इससे टेंट का पाईप हाईटेंशन से टकरा गया। जिसको पकड़े जवान करंट की चपेट में आा गए। इस घटना में राइफल मैन करन अजाद उम्र 25 वर्ष निवासी ग्राम चुकेरा, तहसील महानपुर, जिला कथुवा जंभू की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि इसी वटालियन के ही पवन कुमार पुत्र सजे सिंह, विशाल शर्मा पुत्र स्व.राजकुमार, तथा गणेश राज कुमार घायल हो गए। मौके पर मौजूद सेना के अन्य साथी सभी घायलों को अस्पताल ले आऐं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here