उत्तरकाशी:  यातायात पुलिस की सक्रियता के कारण सोमवार को उत्तरकाशी में मध्य प्रदेश के 40 तीर्थयात्रियों की एक बस दुर्घटना होने से बची। बड़कोट से देवीधार करीब 60 किलोमीटर तक बस चालक ने शराब के नशे में धुत होकर बस चलाई।

इस बीच बड़कोट दोबाटा, ब्रह्मखाल और धरासू बैंड में तैनात पुलिस कर्मियों ने संबंधित चालक की जांच नहीं की। गंगोत्री हाईवे पर देवीधार के पास शराबी चालक पकड़ में आया। पुलिस ने बस का सीज कर चालक को हिरासत मेें लिया और चालक का लाइसेंस निलंबित करने की संस्तुति की। कोतवाली पुलिस ने चालक के विरुद्ध 185 पुलिस एक्ट और एमवी एक्ट में मुकदमा किया।

इन दिनों चारधाम यात्रा अपने चरम पर है। तीर्थयात्रियों की चहलकदमी से धाम और विभिन्न पड़ावों पर रौनक है। चारधाम यात्रा में शामिल कुछ वाहन चालकों की गैर जिम्मेदाराना हरकतें और सिस्टम की लापरवाही तीर्थयात्रियों की जान पर भारी पड़ सकती हैं।

सोमवार की दोपहर को मध्य प्रदेश के 40 तीर्थयात्रियों की बस का चालक तब पकड़ में आया जब वह देवीधार के पास अनियंत्रित और स्पीड में बस चला रहा था। देवीधार के पास वाहनों की स्पीड की जांच कर रही यातायात पुलिस ने बस को जांच के लिए रोका तो चालक के मुंह से शराब की बदबू आयी।

पुलिस ने चालक की सीट के आसपास की जांच की तो शीतल पेय की एक बोतल में शीतल पेय के साथ शराब मिली। यातायात निरीक्षक राजेन्द्र नाथ ने मोटर मालिक शहनवाज से सम्पर्क किया। तीर्थयात्रियों को दूसरे चालक व बस की व्यवस्था कराने के लिए निर्देश दिए।

पुलिस ने संबंधित बस के तीर्थ यात्रियों को फिलहाल कैलास आश्रम उत्तरकाशी में रुकवाया है। तीर्थयात्रियों ने बताया कि उन्होंंने बस को ऋषिकेश से बुक की थी। यह रास्ते में भी अनियंत्रित तरीके से बस चला रहा था। हम इस बस चालक के साथ बिल्कुल भी यात्रा नहीं करेंगे।

शराब के नशे में तीर्थयात्रियों से भारी बस को चलाने वाले चालक को एमवी एक्ट में गिरफ्तार किया गया है। यह चालक पुलिस की सक्रियता और सतर्कता से ही पकड़ में आया है।
अर्पण यदुवंशी, पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here