उत्तरकाशी: उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ के भड़कोट गांव में गुलदार ने एक महिला को अपना शिकार बना लिया। महिला अपने घर से मात्र एक किमी की दूरी पर घास काटने गई थी। महिला की मौत के बाद ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद वन विभाग सहित राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची। लेकिन ग्रामीणों का गुस्सा शांत नहीं हुआ।

ग्रामीणों ने छह घंटे तक महिला के शव को रखकर हंगामा किया। हंगामा बढ़ता देख डीएम अभिषेक रुहेला मौके पर पहुंचे। डीएम द्वारा आश्वासन मिलने पर ग्रामीणों ने छह छंटे बाद महिला के शव को उठाया।

मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह भागीरथी देवी पत्नी स्वर्गीय भूपति प्रसाद नौटियाल घास काटने के लिए गांव की अन्य महिलाओं के साथ गई थी। जहां घात लगाए गुलदार ने उनपर हमला कर दिया और उनकी मौत हो गई। महिलाओं के शोर मचाने पर वो शव को छोड़ कर भाग गया।

एक महीने पहले ही भागीरथी देवी के पति की थी हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। अब भागीरथी देवी के मौत के बाद उनके दोनों बच्चे अनाथ हो गए हैं। गांव वालों ने भागीरथी देवी के शव को रखकर हंगामा किया। उन्होंने उनके बच्चों को सरकारी नौकरी देने की मांग की। गांव वालों ने गुलदार को नरभक्षी घोषित करने की मांग की।

ग्रामीणों का कहना है कि इलाके में गुलदार के हमले में एक महीने के भीतर जान गंवाने वाली भागीरथी देवी दूसरी महिला है। इस से पहले भी 13 मई को बड़ी मणी गांव में आंगनबाड़ी कार्यकत्री सुनीता देवी को भी गुलदार ने निवाला बनाया था। हंगामे के बढ़ने के बाद डीएम ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि उनकी सभी मांगों पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here