उत्तरकाशी: पुरोला में हुई घटना के बाद हालात सामान्य होने लगे हैं। क्षेत्र के माहौल को सुरक्षित बनाए रखने के लिए पुलिस और व्यापारियों के बीच बैठक हुई। इस बैठक में आपसी सहमति के साथ फैसला लिया गया है कि हेयर सैलून व ब्यूटी पार्लर में पुरुष कर्मचारी द्वारा महिलाओं की हेयर कटिंग और फेशियल का काम नहीं किया जाएगा।

बता दें कि नगर में शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर व्यापार मंडल और पुलिस के बीच बैठक हुई। इससे पहले इसी 26 मई को नाबालिग लड़की को भगानेके मामले के बाद पुरोला में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। लव जिहाद और लैंड जिहाद पर हिंदू संगठनों व स्थानीय व्यापारियों ने मुस्लिम व्यापारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। इसके बाद कई मुस्लिम व्यापारियों ने दुकाने बंद कर दी थी। पुलिस-प्रशासन की सक्रियता से करीब तीन सप्ताह बाद यह गतिरोध टूटा। पुरोला बाजार में 22 मुस्लिम व्यापारियों की दुकानें खुल गई हैं। वहीं कई ऐसे व्यापारी हैं जिन्होंने शहर छोड़ दिया था लेकिन अब वो दोबारा लौटना चाहते हैं।

मई जैसी घटना दोबारा ना हो, इसके लिए पुलिस ने मुस्लिम व्यापारियों से काम करने वालों का सत्यापान कराने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा बाहरी व्यापारियों को अपने साथ ना जोड़ने की हिदायत दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here