ऊधमसिंह नगर : उधमसिंह नगर के जिला पंचायत राज अधिकारी को ठेकेदार से उपकरणों की सप्लाई और कार्यों के भुगतान के एवज में एक लाख रुपए की रिश्वत मांगते हुए विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथ पकड़ा। विजिलेंस की टीम ने जिला पंचायत राज अधिकारी को रुद्रपुर स्थित एक मॉल से गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार उधम सिंह नगर के एक ठेकेदार ने रिश्वत मांगने की शिकायत दर्ज करवाई थी। पीड़ित रिंकू सिंह (ठेकेदार) ने बताया था कि उसके द्वारा की गई उपकरणों की सप्लाई और कार्यों के भुगतान के एवज में डीपीआरओ रमेश चंद्र त्रिपाठी एक लाख रुपये की रिश्वत की मांग कर रहे हैं।

विजिलेंस की टीम ने मामले का संज्ञान लिया तो शिकायत सही मिली। जिसके बाद टीम ने डीपीआरओ को रंगे हाथ पकड़ने की रणनीति तैयार की।

निरीक्षक ललिता पांडे के नेतृत्व में एक ट्रैप टीम का गठन किया गया। बीते गुरुवार को रिंकू सिंह (ठेकेदार) ने डीपीआरओ को नैनीताल रोड में स्थित एक मॉल में बुलाया था।

मॉल में पार्किंग के पास डीपीआरओ ने ठेकेदार से एक लाख रुपए मांगे तो विजिलेंस की टीम ने आरोपित रमेश चंद्र त्रिपाठी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी मूल रूप से महाराजगंज उत्तर प्रदेश का रहने वाला है।

विजिलेंस की टीम डीपीआरओ को लेकर रुद्रपुर स्थित उसके आवास पर पहुंची। मौके से टीम ने 25.71 लाख रुपए की नकदी भी बरामद की।

जानकारी के अनुसार एसपी मीणा ने बताया कि आरोपित के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है। शुक्रवार को आरोपित को भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट नैनीताल में पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here