देहरादून :पूर्व सीडीएस और पूर्व सेना प्रमुख के बाद अब उत्तराखंड के एक और बेटे राजेश भंडारी ने वायुसेना में ऊंचा ओहदा पाया है। टिहरी के रहने वाले राजेश भंडारी को वायुसेना में उप प्रमुख बनाया गया है। उनकी नियुक्ति एयरफोर्स मुख्यालय नई दिल्ली में बतौर असिस्टेंट चीफ ऑफ एयर स्टाफ के पद पर हुई है।

राजेश भंडारी की शिक्षा-दीक्षा देहरादून में हुई है। वे 15 दिसंबर 1990 को एयरफोर्स में कमीशन्ड ऑफिसर हुए थे। उसके बाद एक फरवरी 2022 को एयर कमोडोर पद पर पदोन्नत हुए थे। राजेश भंडारी के पिता स्व. ललित सिंह भंडारी एसएसबी से एसएसपी रिटायर्ड थे जबकि माता स्व. रामेश्वरी देवी गृहणी थी। उन्होंने बताया कि उनके बड़े भाई कुलदीप भंडारी उत्तरकाशी में व्यवसायी हैं जबकि बड़ी बहन सुनीता नेगी चंडीगढ़ और सावित्री भंडारी जोधपुर में निवासरत हैं। वे दोनों बैंक से रिटायर्ड हैं।

वाइस मार्शल राजेश भंडारी की पत्नी ज्योति भंडारी दिल्ली के गोयंका स्कूल शिक्षिका रही हैं जबकि बेटी स्वाति भंडारी बेंगलुरु में डॉक्टर और पुत्र तेजस भंडारी बैंगलुरू से एमबीए कर रहे हैं। प्रवीण भंडारी ने बताया कि एयर कमोडोर भंडारी शादी, सार्वजनिक समारोह और पूजा-अर्चना कार्यक्रमों में गांव जरूर आते हैं।

अभी चार माह पहले ही वे गांव में आयोजित सामूहिक पूजा में शामिल होने गांव आए थे। प्रतापनगर के विधायक विक्रम नेगी, पूर्व विधायक विजय पंवार, प्रमुख प्रदीप चंद रमोला, जाखणीधार प्रमुख सुनीता देवी, प्रतापनगर संघर्ष समिति के अध्यक्ष गुरु प्रसाद भट्ट, प्रधान संगीता देवी और रंजन भंडारी आदि ने खुशी जताते हुए इसे प्रतापनगर सहित टिहरी और प्रदेश के लिए गौरव का विषय बताया है।

प्रतापनगर विधानसभा क्षेत्र में इनसे पहले नेल्डा गांव निवासी एयर मार्शल विजयपाल सिंह राणा वायुसेना के उच्च पद पर पहुंचे थे। वे एयर चीफ मार्शल के सलाहकार के पद पर पहुंचने वाले टिहरी के पहले और उत्तराखंड के दूसरे ऑफिसर थे। उन्होंने भी एयर कमोडोर राजेश भंडारी की नियुक्ति पर खुशी जताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here