पिथौरागढ़: भैंस, गाय, कुत्ते चोरी के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं। पुलिस चोरी हुए जानवरों को कई बार बरामद करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार भी करती है। उत्तराखंड में इस बार बकरी चोरी का मामला सामने आया है। मामला पिथौरागढ़ जनपद का है।

न्यू बजेटी पिथौरागढ़ निवासी पुष्कर लाल एवं कमला देवी द्वारा कोतवाली पिथौरागढ़ में तहरीर दी गई कि किसी अज्ञात चोर ने उनके घर से एक बकरी चोरी कर ली है। पीड़ित के तहरीर के आधार पर कोतवाली पिथौरागढ़ में धारा 379 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया। बकरी की तलाश में कोतवाली प्रभारी चंचल शर्मा के नेतृत्व में टीम गठित की गयी।

पुलिस टीम सरगर्मी से बकरी और उसके चोर की तलाश में जुट गई। मुकदमा दर्ज होने के चंद घंटों के अन्दर ही पुलिस टीम ने बकरी चोरी का खुलासा कर दिया। बकरी चोरी को अंजाम देने वाले अभियुक्त, मनोज कुमार पुत्र जगदीश राम, निवासी तल्लीसार को ऐंचोली क्षेत्र से गिरफ्तार भी कर लिया गया है। पुलिस ने अभियुक्त से कब्जे से चुराई हुई बकरी भी बरामद की है।

बताया जा रहा है कि मनोज कुमार बकरी को चुराकर उसको बेचने की फिराक में था। इससे पहले ही पुलिस ने आरोपी मनोज कुमार को बकरी समेत गिरफ्तार कर लिया है। बकरी बरामद होने के बाद बकरी पालक दंपति ने पुलिस का आभार जताया है।

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान की भैंस भी एक बार चोरी हो गई थी। ये 2014 में अखिलेश यादव की सरकार के दौरान का मामला था। तब आजम खान ने आसमान सर पर उठा लिया था। पूरा सरकारी अमला आजम खान की भैंस को ढूंढने में लग गया था। उत्तराखंड के बकरी चोरी के मामले ने आजम खान की भैंस चोरी की याद ताजा करा दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here