किच्छा/रुद्रपुरः उधमसिंह नगर के किच्छा स्थित भंगा गांव की ग्राम प्रधान को हल्द्वानी विजलेंस टीम ने 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। ग्राम प्रधान प्रधानमंत्री आवास की फाइल स्वीकृति कराने के लिए 20 हजार रुपए की रिश्वत मांग रही थी। टीम, ग्राम प्रधान को अपने साथ हल्द्वानी ले गई है। ग्राम प्रधान की गिरफ्तारी पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।

विजिलेंस टीम के अधिकारी राजीव उप्रेती ने बताया कि शनिवार को हल्द्वानी विजिलेंस टीम ने उधमसिंह नगर जिले के भंगा ग्राम प्रधान को 10 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। महिला शिकायतकर्ता द्वारा हल्द्वानी विजिलेंस को शिकायत करने के बाद पुलभट्टा थाना क्षेत्र स्थित भंगा गांव की ग्राम प्रधान पूजा वर्मा को हल्द्वानी से पहुंची विजलेंस की टीम ने 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। आरोप है कि पूजा वर्मा ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनवाने की फाइल की स्वीकृति दिलाने और फाइल को आगे बढ़ाने के नाम पर 20 हजार रुपए की रिश्वत की डिमांड की थी। पहले 10 हजार और फाइल पास होने के बाद बाकी के 10 हजार रुपए देने की बात कही गई थी।

50 हजार जुर्मानाटीम द्वारा मामले की जांच की गई तो शिकायत सही पाई गई। इसके बाद एक ट्रैप टीम का गठन किया गया। देर शाम ट्रैप टीम किच्छा पहुंची। जैसे ही शिकायतकर्ता ग्राम प्रधान पूजा वर्मा को 10 हजार की रिश्वत देने उसके घर पहुंची तो टीम द्वारा रुपयों के साथ आरोपी ग्राम प्रधान को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद टीम ग्राम प्रधान को हल्द्वानी ले गई। मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी ग्राम प्रधान के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। रविवार को कोर्ट के समक्ष आरोपी को पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here