रुद्रप्रयाग: केदारनाथ धाम में हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई है। हेलीकॉप्टर ट्रांस भारत कंपनी का है। केदारनाथ में खराब मौसम में उड़ान भरने के चलते हेलीकॉप्टर को इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी है।

बता दें केदारनाथ धाम में मौसम बदल रहा है। केदारनाथ में कोहरा छाया हुआ है। इसके बाद भी ट्रांस भारत के हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी। जिसके कुछ देर बाद केदारनाथ पुराने पैदल मार्ग पर हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई।

बताया जा रहा है कि ट्रांस भारत कंपनी का ये हेलीकॉप्टर 5 तीर्थ यात्रियों को लेकर केदारनाथ धाम की ओर जा रहा था। ट्रांस भारत कंपनी के हेलीकॉप्टर ने गुप्तकाशी से उड़ान भरी। जिसके कुछ देर बाद खराब मौसम और एहतियात को देखते हुए हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई है।

बता दें बीते दिनों भी केदारनाथ के पास गरुड़चट्टी में हेलीकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash in Kedarnath) हो गया। इस हादसे में पायलट समेत सात लोगों की मौत हो गई थी। तब CEO यूकाडा (उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण) सी रविशंकर ने बताया था कि खराब मौसम की वजह से ये हादसा हुआ। इसके बाद से ही हेलीकॉप्टरों की उड़ान और मौसम को लेकर विशेष एहतियात बरतने के निर्देश दिये गये थे। अब एक बार फिर से केदारनाथ में खराब मौसम में भी हेलीकॉप्टर उड़ान भर रहे हैं। जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। बता दें मौसम विभाग ने पहले ही प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया है। केदारनाथ में भी मौसम बदल रहा है। इसके बाद भी हेली कंपनियां मनमानी करते हुए उड़ान भर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here