देहरादून : टोल प्लाजा पर उत्तर प्रदेश के सिपाही और उसके परिवार के साथ मारपीट कर उसकी गाड़ी में तोड़फोड़ मामले में पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है। टोलकर्मियों के खिलाफ बहादराबाद पुलिस ने लूट सहित प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। उसके बाद टोल प्लाजा के मैनेजर सहित 10 कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया।

सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार, बृहस्पतिवार की रात उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात सिपाही वीर सिंह पुत्र जसवंत सिंह निवासी ग्राम घाट परतापुर मेरठ अपनी गाड़ी से परिवार के साथ हरिद्वार से घर लौट रहे थे।

बहादराबाद टोल प्लाजा पर पहुंचते ही कर्मचारियों ने 200 रुपये टोल फीस मांगी। 200 रुपये देने के बाद रसीद दे दी गई। आरोप है कि कुछ दूरी पर चलते ही रसीद देखी तो उस पर अन्य वाहन का नंबर डला हुआ था। इसका विरोध करने पर टोल पर मौजूद कर्मचारियों ने गाली-गलौज करते हुए सिपाही और उसके परिवार पर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया।

सिपाही वीर सिंह का आरोप है कि कर्मचारियों ने उनका मोबाइल फोन छीनकर कार में बैठी पत्नी और बच्चों के साथ भी मारपीट की। एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल के मामला संज्ञान में आते ही बहादराबाद थाना प्रभारी नरेश राठौड़ को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इस पर आरोपियों के खिलाफ लूट, बलवा, मारपीट, धमकी सहित प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। विवेचक चरण सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए बयान दर्ज किए। शनिवार को मुखबिर की सूचना पर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

बहादराबाद थाना प्रभारी नरेश राठौड़ ने बताया कि राधिका एन्क्लेव के पास टोल प्लाजा से आरोपी मैनेजर राजेंद्र मौर्य निवासी बेनीगंज प्रयागराज यूपी, अतुल कुमार निवासी परसीय थाना बिसौली जिला बदायूं, आशीष निवासी जंधेडा थाना मनिहारन सहारनपुर, कुमार गौरव निवासी हथहोवा थाना झिझांना शामली, मोनू यादव निवासी इस्लामपुर थाना सिकंदराबाद, प्रदीप मिश्रा निवासी जिला रीवां मध्य प्रदेश, अमरदीप निवासी फूलपुरा थाना भिवानी हरियाणा, शिवम कुमार निवासी वदान थाना नगला खंगर आगरा, गगन कुमार निवासी सहजना थाना रामपुर मनिहारन जिला सहारनपुर, नवनीत निवासी सलारपुर थाना गंगोह जिला सहारनपुर को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के कब्जे से छीना गया मोबाइल फोन बरामद कर लिया है।

 

आसपास के लोगों ने बताया कि टोल प्लाजा कर्मचारियों के ऐसे कृत्यों का ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी इस प्लाजा के कर्मचारियों ने यात्रियों के साथ मारपीट की है। बाहरी लोग होने के कारण सभी चले जाते थे लेकिन पहली बार टोलकर्मियों पर शिकंजा कसा गया।

मामला बेहद गंभीर है। किसी भी यात्री के साथ गुंडई नहीं करने दी जाएगी। जनपद में गुंडागर्दी किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। माहौल खराब करने वालों को जेल भेजा जाएगा।

प्रमेंद्र सिंह डोबाल, एसएसपी, हरिद्वार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here