हरिद्वार : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कहा कि रामभक्तों पर गोली चलाने वाले न तो मंदिर बनाते, न ही जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाते और न ही तीन तलाक हटा पाते। अब देवभूमि में समान आचार संहिता भी जल्द लागू की जाएगी। मातृशक्ति को मजबूत करने के लिए 30 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था भी की गई है।

शनिवार को पतंजलि गुरुकुलम् एवं आचार्यकुलम् के शिलान्यास समारोह में सीएम ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर बनने की खुशी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के अलावा कोई और नहीं दे सकता था। अयोध्या में श्रीराम मंदिर बनने से भारतवासियों की खुशी का ठिकाना नहीं है।

सीएम ने कहा कि काशी में बाबा विश्वनाथ मंदिर के भव्य कॉरिडोर और उज्जैन में महाकाल लोक कॉरिडोर बनना, केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम का सौंदर्यीकरण होना, इस बात का स्पष्ट संकेत है कि आज हमारे मंदिरों का ही नहीं, बल्कि हमारी संस्कृति का भी संरक्षण और संवर्धन हो रहा है।
उन्होंने कहा कि स्वामी रामदेव ने जिस प्रकार पतंजलि योगपीठ के माध्यम से विश्व में योग और आयुर्वेद का प्रचार-प्रसार किया है, उसी प्रकार पतंजलि गुरुकुलम भी शिक्षा के क्षेत्र में अवश्य ही क्रांतिकारी बदलाव का द्योतक बनेगा।

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रामदेव को सुझाव दिया कि गुरुकुलम् के विद्यार्थियों के लिए एनसीसी भी अनिवार्य की जाए। इससे हमारी शास्त्र ज्ञान के साथ शस्त्र ज्ञान की प्राचीन परंपरा को बल मिलेगा।

सीएम धामी ने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव उन नेताओं में से एक हैं, जो हमेशा जनता के सरोकारों से जमीनी स्तर पर जुड़े रहे हैं। जब से मैंने सोशल मीडिया पर मोहन यादव की तलवारबाजी देखी है, तब से मैं इनके इस गुण का भी मुरीद हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here