देहरादून: सोमवार से शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र के दौरान सत्र के दौरान धरना प्रदर्शन के चलते शहरवासियों को यातायात जाम की समस्या से जूझना पड़ सकता है। इस दौरान पुलिस प्रगति विहार, शास्त्रीनगर, बाईपास, डिफेंस कालोनी और विधानसभा तिराहा पर बैरियर लगाएगी।

इसके चलते हरिद्वार बाईपास, रिस्पना पुल, राजीवनगर व हरिद्वार रोड से गुजरने वाले लोगों को जाम की समस्या झेलनी पड़ सकती है। वहीं, सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध करने के लिए एसएसपी अजय सिंह ने रविवार को पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को दिशा-निर्देश दिए।

एसएसपी ने निर्देशित किया कि विधानसभा गेट ड्यूटी पर नियुक्त अधिकारी व कर्मचारीगण आने वाले व्यक्तियों की अच्छी तरह से चेकिंग करेंगे। केवल अधिकृत व्यक्तियों व पासधारकों और उनके वाहनों को ही अंदर जाने की अनुमति दी जाए।

 

इसके अलावा विधान सभा के बाहर विधानसभा तिराहे से डिफेंस कालोनी बैरियर तक रोड पर वाहन खड़े नहीं होने चाहिए। बैरियर ड्यूटी पर नियुक्त अधिकारी व कर्मचारी किसी भी जुलूस व धरने प्रदर्शन के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी अराजक तत्व बैरियर पार कर विधानसभा के निकट न पहुंचे।

इन अधिकारियों व कर्मचारियों की रहेगी तैनाती
अपर पुलिस अधीक्षक – पांच
पुलिस उपाधीक्षक – 12
प्रभारी निरीक्षक व थाना प्रभारी – 21
उपनिरीक्षक – 44
महिला उपनिरीक्षक – सात
अपर उपनिरीक्षक – 71
मुख्य आरक्षी – 197
आरक्षी – 208
महिला आरक्षी – 60
पीएसी – दो कंपनी दो सेक्शन
क्यूआरटी – दो टीम
सशस्त्र पुलिस गार्द- छह

सत्र के दौरान यह रहेगा यातायात प्लान

-सभी भारी वाहनों को कारगी चौक व डोईवाला से दूधली रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा। रिस्पना पुल क्षेत्र में यातायात का दबाव अधिक होने पर भारी वाहनों को आंशिक रूप से लालतप्पड़, हर्रावाला व नयागांव क्षेत्र में रोका जाएगा।

– देहरादून से हरिद्वार, ऋषिकेश, टिहरी व चमोली जाने वाले वाहन नेहरू कालोनी, फव्वारा चौक से पुलिया नंबर छह की ओर डायवर्ट किए जाएंगे।

– धर्मपुर चौक से आइएसबीटी की ओर जाने वाला यातायात माता मंदिर रोड होते हुए पुरानी बाइपास चौकी से आइएसबीटी की ओर भेजा जाएगा।

– मोहकमपुर की ओर से मसूरी जाने वाले वाहन जोगीवाला से रिंग रोड से लाडपुर से सहस्रधारा क्रासिंग से आइटी पार्क से मसूरी मार्ग की ओर भेजा जाएगा।

– मोहकमपुर की ओर से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनों को विधानसभा तिराहा, रिस्पना, पुरानी बाईपास चौकी होते हुए धर्मपुर व ईसी रोड की ओर भेजा जाएगा।

– प्रत्येक जुलूस (अनुमति प्राप्त) केवल बन्नू स्कूल से प्रस्थान करेगा तथा इनके वाहन भी बन्नू स्कूल में ही पार्क किए जाएंगे।

– जुलूस के बन्नू-स्कूल से प्रगति विहार बैरियर की ओर प्रस्थान करने पर रिस्पना से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनों को हरिद्वार बाईपास से पुरानी बाईपास चौकी की ओर भेजा जाएगा।

– यातायात दबाव होने की स्थिति में डोईवाला से देहरादून की ओर आने वाली सिटी बस को कैलाश अस्पताल से यूटर्न लेकर वापस डोईवाला को ओर भेजी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here