देहरादून: उत्तराखंड शासन ने राज्य के 15 अफसरों का इंतजार खत्म करते हुए उन्हें प्रमोशन का तोहफा दे दिया है. हालांकि जनवरी अंतिम सप्ताह में इन अधिकारियों की डीपीसी हो गई थी, लेकिन मुख्यमंत्री के अनुमोदन के बाद शासन से आदेश का इंतजार था.

15 अफसरों को मिला प्रमोशन: अब शासन ने इसके मद्देनजर प्रमोशन से जुड़ा आदेश जारी कर दिया है. जिन अधिकारियों के प्रमोशन हुए हैं उनमें 12 पीसीएस अधिकारियों को 8900 के ग्रेड पे में पदोन्नति मिली है. तीन पीसीएस अधिकारियों को 7600 का ग्रेड पे मिल गया है. इसके साथ ही प्रदेश में 15 पीसीएस अधिकारियों की पदोन्नति से जुड़ा आदेश शासन ने जारी कर दिया है.

अपर सचिव कार्मिक कर्मेंद्र सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं. राज्य में जिन 15 पीसीएस अधिकारियों को प्रमोशन मिला है उनमें तीन अधिकारी अब 6600 के ग्रेड पे से पदोन्नत होकर 7600 के ग्रेड पे में पहुंच गए हैं. अधिकारियों में अपने बैच के टॉपर अरविंद पांडे का नाम शामिल है. इसके अलावा हाल ही में टिहरी में जिम्मेदारी संभाल रहे चर्चाओं में आए कृष्ण कुमार मिश्र को भी प्रमोशन का तोहफा मिला है. जबकि तीसरे अधिकारी प्यारेलाल शाह हैं, जिन्हें पदोन्नति मिली है.

इसके अलावा 12 अन्य पीसीएस अधिकारियों को भी प्रमोशन मिला है. इन 12 पीसीएस अधिकारियों की डीपीसी भी जनवरी के अंतिम सप्ताह में इन्हीं पीसीएस अधिकारियों के साथ हुई थी. इन 12 पीसीएस अधिकारियों को 8700 ग्रेड पे से प्रमोट करते हुए 8900 ग्रेड पे पर प्रमोशन मिला है. जिन 12 पीसीएस अधिकारियों को प्रमोशन मिला है उनमें- बंसीलाल राणा, जीवन सिंह नगन्याल, गिरधारी सिंह, नरेंद्र कुड़ियाल, चंद्र सिंह धर्मशत्तु, प्रताप शाह, हरक सिंह रावत, भगवत किशोर मिश्रा और रामदत्त पालीवाल का भी नाम शामिल है.

इन पदों पर प्रमोशन होने के बाद अब पीसीएस के बाकी ड्यू प्रमोशन भी जल्द होने की उम्मीद है. हालांकि कुछ मामलों में पीसीएस अधिकारियों के कोर्ट जाने के कारण काफी लंबे समय से निर्णय नहीं हो पाया था. कुछ मामलों में अब भी कोर्ट में वाद लंबित हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here