हल्द्वानी : हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में हुए बवाल के बाद अब पूरा शहर छावनी में तब्दील हो गया है। आगजनी की घटना के बाद डीएम ने उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी किए। जिसके बाद शहर में पुलिस ने फायरिंग की। इस दौरान कुछ लोगों के घायल होने की भी सूचना है।

वहीं, सीएम धामी ने भी उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। उन्होंने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ हालत की समीक्षा की। साथ ही लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

बता दें कि नगर निगम की टीम ने बनभूलपुरा के इंदिरा नगर इलाके में मलिक के बगीचे में बने मस्जिद और मदरसे को तोड़ने की बृहस्पतिवार की दोपहर से तैयारी शुरू कर दी थी।

दोपहर ढाई बजे तक कोतवाली के बाहर हल्द्वानी के आसपास के थानों की फोर्स और तीन बस रिजर्व पुलिस की पहुंच गई थी। शाम को पुलिस फोर्स के साथ टीम ने अतिक्रमण ढहाने पहुंची।

जैसे ही टीम वहां पहुंची इसका स्थानीय लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने मौके पर मौजूद नगर निगम की जेसीबी भी तोड़ दी। टीम ने ढहाना शुरू किया लोगों ने फिर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए।

पुलिस ने भी बचाव में पथराव किया और कई राउंड आंसू गैस के गोले भी दागे। देर शाम उपद्रवियों ने बनभूलपुरा थाना फूंक दिया। साथ ही कई गाड़ियां भी जला दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here