रुद्रप्रयाग: ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर रुद्रप्रयाग के पास उत्तराखंड परिवहन निगम की एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे के वक्त बस में करीब 30 से 35 सवारियां बैठी हुई थी। जिसमें से कई लोग घायल गए। जिन्हें पुलिस और डीडीआरफ की टीम ने नजदीकी अस्पताल पहुंचाया। वहीं, बस के अनियंत्रित होने का कारण परिवहन विभाग ने ब्रेक फेल होना बताया है. जबकि, चश्मदीदों की मानें तो ओवरटेक के चलते यह हादसा हुआ है। यह बस द्वाराहाट से देहरादून जा रही थी।

जानकारी के मुताबिक, आज सुबह करीब 11 बजे ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रुद्रप्रयाग से करीब 7 किमी दूर नरकोटा से कुछ पहले उत्तराखंड रोडवेज की बस सड़क पर ही पलट गई। पुलिस की मानें तो बस में 30 से 35 सवारियां भरी थी। यह बस सुबह द्वाराहाट से चली थी। जिसे देहरादून जाना था। हादसा होने के बाद पुलिस और आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंची। जहां घायलों को 108 के जरिए जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग पहुंचाया गया।

बताया जा रहा है कि घटना के बाद से ही वाहन चालक लापता है. जिस जगह पर यह हादसा हुआ, वहां हाईवे के निचले छोर पर मिट्टी का ढेर लगा हुआ था। मिट्टी के ढेर के ऊपर से ही वाहन हाईवे पर पलट गया। गनीमत रही कि मिट्टी का ढेर न होता तो बस खाई में गिर सकती थी। जिससे बड़ा हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता था।

परिवहन विभाग और पुलिस की टीम हादसे की जांच में जुट गई है। वाहन में सवार लोगों के साथ ही आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार की मानें तो ओवरटेक और तेज स्पीड के चलते यह हादसा हुआ। जबकि, परिवहन विभाग के अधिकारी इस घटना का कारण ब्रेक फेल होना बता रहे हैं।

“संभवतः ब्रेक फेल होने से यह घटना हुई है. बस में सवार जिन लोगों को हल्की चोटें आई थी, उन्हें अस्पताल भेज दिया गया है। इस हादसे की जांच की जा रही है।” –एनके ओझा, परिवहन अधिकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here