काशीपुर: उधम सिंह नगर के जसपुर स्थित कालू सैयद बाबा की दरगाह से सजदा कर लौट रहे पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के जिला अमरोहा के श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली मुरादाबाद में हादसे का शिकार हो गई। बताया जा रहा है कि श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली की मुरादाबाद जनपद के ठाकुरद्वारा कोतवाली क्षेत्र के गोपीवाला चौराहे पर सिलेंडर से भरे ट्रक से टक्कर हो गई। हादसे में 4 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 14 श्रद्धालु घायल हो गए।

हादसे के बाद आनन-फानन में घायल श्रद्धालुओं को काशीपुर में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है। सूचना मिलने पर मुरादाबाद के डीएम काशीपुर में मुरादाबाद रोड स्थित निजी अस्पताल में घायलों का हाल जानने पहुंचे. जहां पर हादसा हुआ है वहां से मुरादाबाद करीब 50 किलोमीटर दूर था और काशीपुर करीब 20 किलोमीटर। इसलिए घायलों को वापस लौटकर काशीपुर में भर्ती कराया गया है।

 

ट्रैक्टर-ट्रॉली की ट्रक से टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और कई श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलते ही भारी पुलिस फोर्स घटनास्थल पर पहुंचा और रेस्क्यू कर घायलों को आनन-फानन में पास ही के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर घायलों का प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें काशीपुर से मुरादाबाद रोड स्थित सहोता मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल लाया गया, जहां एक और घायल श्रद्धालु की मौत हो गई।

मृतकों के नाम….

हादसे में आरिफ (40), आमना (70), छोटे (49) और दो साल के रेहान की मौत हो गई है। पुलिस ने गैस सिलेंडरों से भरे ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया है। बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर ट्राली में सवार सभी श्रद्धालु एक-दूसरे के रिश्तेदार हैं।

मुरादाबाद के डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह घायलों का हालचाल जानने के लिए काशीपुर स्थित सहोता अस्पाल पहुंचे। उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर-ट्रॉली में कुल 21 लोग सवार थे, जिनमें से 4 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है, जबकि 14 श्रद्धालु अभी घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है. उनमें से कुछ की हालत नाजुक बनी हुई है. वहीं उन्होंने बताया कि प्रशासनिक टीम निजी अस्पताल के चिकित्सकों तथा घायलों के परिजनों के साथ लगातार संपर्क बनाए हुए है। घायल श्रद्धालुओं की हर संभव मदद की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here