हरिद्वार: बाबा रामदेव के करीबी आचार्य बालकृष्ण ने रुचि सोया के मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) पद से इस्तीफा दे दिया है। इसकी वजह से उनकी ‘अन्य जगहों पर व्यस्तता’ को बताया जा रहा है।वह 19 अगस्त से तत्काल प्रभाव से कंपनी के गैर कार्यकारी स्वतंत्र निदेशक बन गए हैं।

पतंजलि ग्रुप ने इनसॉल्वेंसी प्रोसेस में रुचि सोया को खरीदा था। रुचि सोया खाद्य तेल, सोया उत्पाद आदि बनाती है। रुचि सोया ने स्टॉक एक्सचेंजों को बुधवार को बताया, ‘आचार्य बालकृष्ण ने अपनी अन्य व्यस्तताओं की वजह से 18 अगस्त, 2020 से तत्काल प्रभाव से मैनेजिंग डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है। निदेशक मंडल ने उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है और उनको प्रबंध निदेशक पद के कार्यों से मुक्त कर दिया है।’

गौरतलब है कि पतंजलि ग्रुप की कंपनी रुचि सोया का जून तिमाही में मुनाफा 13 फीसदी घट गया। कंपनी ने बुधवार को जून तिमाही के नतीजों की घोषणा की। इस दौरान कंपनी का मुनाफा 13 फीसदी घटकर 12.25 करोड़ रुपये रहा जो एक साल पहले 14.01 करोड़ रुपये था। जून तिमाही में कंपनी की कुल आय गिरकर 3057.15 करोड़ रुपये रह गई जो पिछले साल समान तिमाही में 3125.65 करोड़ रुपये थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here