देहरादून: Unlock 5 की प्रतिक्रिया शुरू होते ही कई चीजों में सरकार ने राहत दी है। वही राजस्थान और उत्तर प्रदेश के बाद अब हिमाचल, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के लिए भी बस सेवा शुरू करने की मंजूरी मिल गई है। आज से रोडवेज यात्रियों की उपलब्धता के आधार पर संबंधित राज्यों में चलने वाली बस सेवाओं का संचालन शुरू करेगा। साथ ही इन राज्यों की बसें भी उत्तराखंड आ सकेंगी।

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड में आज से Unlock 5 में मिलेंगी ये रियायतें…

इससे पहले अनलॉक 5 के तहत उत्तराखंड सरकार ने राज्यों की आपसी सहमति के आधार पर रोडवेज बसों के संचालन की मंजूरी दी थी। अब इन राज्यों द्वारा अंतर्राज्यीय बस संचालन की अनुमति दे दी गई है। उत्तराखंड सरकार पहले ही सभी राज्यों में 100 बसें चलाने की अनुमति दे चुकी है। अभी सिर्फ यूपी और राजस्थान में बसें चल पा रही थी। यात्रा के दौरान कोविड-19 से संबंधित एसओपी और निर्धारित मानकों का अनुपालन करना होगा।

जिसके बाद शिमला, धर्मशाला, मनाली, पौंटा, पंजाब, अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, संगरूर, जालंधर, हरियाणा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, सिरसा, हिसार, कैथल, अंबाला के लिए बसें चलेगी। ये बसें देहरादून आईएसबीटी, कोटद्वार, हरिद्वार, ऋषिकेश और कुमाऊं के डिपो से भी बाहरी राज्यों के लिए बसें चलती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here