ऋषिकेश:  जहां एक तरफ पूरा देश दीपावली मना रहा है, वहीं दूसरी तरफ आज हमारे देश के चार वीर जवान शहीद हो गए हैं। उन्हीं वीर जवानों में से एक उत्तराखंड का लाल भी है जो देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गया।

जी हां जम्मू-कश्मीर बारामूला क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल शहीद हो गए हैं। उनकी शहीद की खबर सुनते ही घर मे कोहराम मच गया है।

ये भी पढ़ें: पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, देश के 4 जवान शहीद, जवाबी कार्रवाई में पाक के 7-8 सैनिक ढेर

तीर्थनगरी ऋषिकेश के बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल जम्मू कश्मीर के बारामुला में तैनात थे। राकेश डोभाल का परिवार ऋषिकेश के गली नंबर चार गणेश विहार गंगानगर में रहता है। उनके पिता कमल कांत डोभाल ऋषिकेश राजकीय महाविद्यालय कार्यालय में तैनात थे। उनके ड्यूटी के दौरान निधन के बाद उनकी धर्मपत्नी विमला देवी डोभाल राजकीय महाविद्यालय में कार्यरत हैं।

परिवार में राकेश तीन भाइयों में दूसरे नंबर के थे। राकेश के बड़े भाई दीपक डोभाल ग्राफिक एरा देहरादून में टीचर है। छोटा भाई उमेश डोभाल दिल्ली होटल में कार्यरत है। राकेश डोभाल की पत्नी संतोषी गृहिणी हैं और उनकी एक 10 वर्षीय बेटी है। राकेश की शहादत की सूचना पाकर उनके घर में लोगो की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। सभी लोग शोकाकुल परिवार को ढाढ़स बंधा रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here