देहरादून: प्रदेश में इस वर्ष तबादले नहीं किए जाने का फैसला लिया गया था। सरकार ने वार्षिक तबादला सत्र को शून्य घोषित कर दिया था। लेकिन उत्तराखंड शिक्षा विभाग में डेढ़ हजार से अधिक माध्यमिक के शिक्षकों के तबादलों की तैयारी है।

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड का लाल पाकिस्तान की गोलीबारी में हुआ शहीद, घर में मचा कोहराम

शिक्षा निदेशालय की ओर से धारा 27 के तहत तबादलों के लिए शासन को इसका प्रस्ताव भेजा गया है। प्रदेश में कोविड-19 के चलते कार्मिक विभाग की ओर से भले ही सत्र 2020-21 को शून्य तबादला सत्र घोषित किया गया है, लेकिन शिक्षा विभाग में तबादलों का सिलसिला थम नहीं रहा है। हाल ही में छह विभागों उच्च शिक्षा विभाग, राजस्व विभाग, कृषि विभाग, वित्त विभाग, पशुपालन एवं बेसिक शिक्षा विभाग के कर्मचारियों, अधिकारियों के धारा 27 के तहत तबादलों को शासन की मंजूरी मिलने के बाद अब बड़ी संख्या में माध्यमिक शिक्षकों के तबादलों के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है।

जिन शिक्षकों का प्रस्ताव भेजा गया है, उसमें शिक्षकों के तबादलों के लिए स्वास्थ्य, दांपत्य नीति एवं अन्य कारणों का उल्लेख किया गया है। शिक्षा निदेशालय की ओर से जिन शिक्षकों के तबादलों का प्रस्ताव भेजा गया है। उसमें कई शिक्षकों के प्रस्ताव विधायकों और मंत्रियों की सिफारिश पर भेजे गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here