जम्मू:  जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 4 आतंकियों को मार गिराया है। एनकाउंटर के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों को कश्मीर में आतंकियों के ट्रक से जाने की सूचना थी। इसकी जांच करने के लिए हाइवे पर नाका लगाकर गाड़ियों की जांच शुरू की गई थी। गुरुवार सुबह 4 बजकर 45 मिनट पर आतंकियों को ले जा रहे इस ट्रक को जांच के लिए नगरोटा बन टोल पर जांच के लिए रोका गया। उसी दौरान ट्रक में छिपे आतंकियों ने पुलिस टीम पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। आतंकी हमला होते पुलिस टीम ने ट्रक को चारों ओर से घेर लिया। हमले की जानकारी मिलते ही पास की पोस्ट पर तैनात सेना भी तुरंत वारदात स्थाल पर पहुंच गई और आतंकियों के खिलाफ पोजिशन ले ली।

ये भी पढ़ें:आज शीतकाल के लिए बंद हो जाएंगे बद्रीनाथ धाम के कपाट

करीब ढाई घंटे चली मुठभेड़ के दौरान आतंकियों ने कई बार ट्रक से बाहर निकलने की कोशिश की। लेकिन ट्रक को चारों ओर से घेरे हुए सुरक्षाबलों के जवानों ने उन्हें बाहर नहीं निकलने दिया और हैवी फायरिंग कर उन्हें ट्रक में ही ढेर कर दिया। मुठभेड़ के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के 4 जवान मुठभेड़ में घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया

डीजीपी के मुताबिक जैश ए मोहम्मद के ये आतंकी विदेशी थे और यहां पंचायत चुनाव में हिस्सा लेने की तैयारी कर रहे नेताओं को निशाना बनाना चाहते थे। मारे गए आतंकियों के पास बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया। फिलहाल आतंकियों की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here