दिल्ली: पुलिस का नाम सुनते हर इंसान के दिमाक में उनको लेकर अलग अलग ख्याल आते हैं, आए भी क्यों न,कई अधिकारियों, कर्मचारियों ने वर्दी को बदनाम करने का काम जो किया है जिसेस पूरा विभाग बदनाम हुआ लेकिन कुछ कर्मचारी अधिकारी विभाग में हैं जो अपनी काबीलियत से लोगों का तो दिल जीत ही रहे हैं साथ ही ईनाम भी पा रहे हैं।

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड: रोजगार की तलाश में निकले महिला और युवक की रास्ते में दर्दनाक मौत

जी हां दिल्ली पुलिस के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी पुलिसकर्मी को हेड कॉन्स्टेबल को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देकर ASI बना दिया गया।जी हां हम बात कर रहे है हेड कांस्टेबल सीमा ढाका की जिन्हें आउट ऑफ़ टर्न प्रमोशन मिला है। इसकी खास वजह ये है कि सीमा ने महज तीन महीने 76 मासूम बच्चों को ढूंढ निकाला है।ताजा मामला दिल्ली पुलिस का है जहां एख महिला कांस्टेबल को आउट ऑफ टर्नप्रमोशन दिया गया। महिला कांस्टेबल सीमा ढाका की तैनाती समयपुर बादली थाने में थी।

बता दें कि इस महिला कांस्टेबल सीमा ढांका ने 75 दिनों में 76 लापता बच्चों को ढूंढकर उनके घर पहुंचाया और एक नई मिसाल कायम की। जिसको देखते हुए विभाग ने उन्हें प्रमोशन का तोहफा दिया और कांस्टेबल से एएसआई बनाया। दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कांस्टेबल सीमा को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दी है। जो अब कांस्टेबल नहीं एएसआई कहलाएंगी।

आपको बता दें कि सीमा दिल्ली पुलिस की पहली पुलिसकर्मी हैं जिन्हें यह खिताब दिया गया है। सीमा की जमकर सराहना की जा रही है। लोग उन्हें लेडी सिंघम कर रहे हैं। सीमा ढांका ने 75 दिनों में 76 लापता बच्चों को ढूंढकर उनके घर पहुंचाया इन सभी बच्चों में से 54 बच्चों में से 14 साल से कम बताई जा रही है।इन सभी बच्चों को दिल्ली, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा और पंजाब से रिहा कराया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here