पौड़ी: 16 गढ़वाल राइफल्स के सूबेदार स्वतंत्र सिंह ने जम्मू-कश्मीर के पूंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर स्वयं को देश के लिए बलिदान कर दिया। गुरूवार को पाकिस्तान की ओर से सीज फायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की गई। जवाबी कार्रवाई के दौरान गोली लगने से द्वारीखाल ब्‍लॉक के अतंर्गत ग्राम उडियारी निवासी स्वतंत्र सिंह शहीद हो गए थे। शुक्रवार शाम उनका पार्थिव शरीर हेलीकॉप्टर से गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंटल सेंटर के मुख्यालय लैंसडौन में लाया गया है।

ये भी पढ़ें: देश के लिए शहीद हुए उत्तराखंड का एक और लाल

वही शनिवार को सूबेदार स्वतंत्र सिंह का पार्थिव शरीर उनके आवास उडियारी पहुंच गया है। शहीद के पार्थिव शरीर के गांव पहुंचते ही जहां एक ओर पूरा गांव रो उठा। वहीं, दूसरी ओर भारत माता के जयकारों से पूरा गांव गूंज उठा। इस दौरान ग्रामीणों में पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। शहीद के अंतिम दर्शनों के लिए भाी हुजूम उमड़ पड़ा।

आपको बता दें कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पूंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना ने अपनी नापाक हरकतें दिखाते हुए गोलाबारी की थी। इस दौरान 16 गढ़वाल राइफल्स के सूबेदार स्वतंत्र सिंह निवासी पौड़ी घायल हो गए। इसके बाद अस्पताल में इलाज के दौरान वे शहीद हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here