देहरादून: देहरादून के लोगों के लिए बड़ी खबर है। त्रिवेंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। कोरोना के प्रभाव को रोकने के लिए अब से देहरादून में रविवार को पूरी तरह से साप्ताहिक बंदी रहेगी। जिलाधिकारी आशीष कुमार श्रीवास्तव ने नगर मजिस्ट्रेट सहित सभी एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्रों निर्धारित साप्ताहिक बन्दी का कड़ाई से पालन करवाने और आदेशों का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लाने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड: संदिग्ध हालत में यह पड़ा मिला SSB जवान का शव

आपको बता दें कि साप्ताहिक बंदी के दिन नगर निगम देहरादून, ऋषिकेश सहित समस्त नगर पालिका परिषदों को व्यापक सफाई अभियान के साथ ही सैनिटाईजेशन कराने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि पहले भी देहरादून में साप्ताहिक बंदी होती थी लेकिन त्योहारी सीजन को देखते हुए पिछले कुछ समय साप्ताहिक बंदी के दौरान भी बाजार खोलने की छूट दी गई थी। त्योहारी सीजन खत्म होने के साथ ही अब कोरोना के मामले भी तेजी से समाने आ रहे हैं। इसको देखते हुए प्रशासन ने फिर से सख्ती शुरू कर दी है। साप्ताहिक बंदी के दिन बाजार पूरी तरह बंद रखने को कहा गया है। इस दौरान आवश्यक सेवाएं खुली रहेंगी।

अब तक साप्ताहिक बंदी से बड़े शॉपिंग मॉल, डिपार्टमेंटल स्टोर को खुला रखने की छूट थी, लेकिन अब उनको भी बंद रखा जाएगा। देहरादून में रविवार की साप्ताहिक बंदी के अलावा जिले के डोईवाला, प्रेमनगर, विकासनगर, सहसपुर, ऋषिकेश में साप्ताहिक बंदी को कड़ाई से लागू करने के निर्देश दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here