देहरादून: ऊर्जा विभाग से बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर यह है कि ऊर्जा विभाग के कर्मचारियों की मांग को लेकर सरकार अभी तक कोई ठोस निर्णय तक नहीं पहुंच पाई है। जिसकी वजह से ऊर्जा विभाग के तमाम कर्मचारी 26 और 27 जुलाई को हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान सूबे राज्य में बिजली व्यवस्था भी ठप हो सकती है।

ऊर्जा निगम कर्मचारी संघ ने हड़ताल के मद्देनजर आम लोगों के लिए अपील भी की है जो लोगों को डरा रहा है। उन्होंने आम जनता से अपील की है कि कल रात से 27 तारीख से सारे कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे, जिससे सुचारू बिजली को बाधित हो सकती है। लिहाजा किसी भी विपरीत परिस्थिति से बचने के लिए टॉर्च, मोमबत्ती, मोबाइल चार्जिंग आदि की व्यवस्था कर लें।

गौरतलब है कि 20 जुलाई को ऊर्जा विभाग के निगमों यूपीसीएल, यूजेवीएनएल व पिटकुल में कार्यरत सभी कर्मचारी इस हड़ताल पर भी थे। इनकी मांग है कि नियमित/संविदा/पेंशनरों की ACP की पूर्ववर्ती व्यवस्था 9-14-19, पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिले। आंदोलन के दौरान 14 सूत्रीय मांगों पर निगम प्रबंधन एवं उत्तराखंड शासन द्वारा कोई भी सकारात्मक कार्रवाई ना किए जाने के स्थिति में अनिश्चितकालीन की चेतावनी दी गई थी।

हालांकि सरकार की तरफ से कर्मचारी संघ से बातचीत लगातार जारी है और इस हड़ताल को डालने की पूरी कोशिश सरकार कर रही है। साथ ही सरकार कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने की स्थिति में वैकल्पिक व्यवस्था में भी जुटी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here