नई टिहरी: उत्तराखंड में लगातार हो रही मूसलधार बारिश से जनजीवन सबसे ज्यादा पर्वतीय क्षेत्रों में प्रभावित हो रहा है। टिहरी में गंगोत्री, बदरीनाथ हाइवे और चंबा-मालदेवता रोड मलबा आने से बंद हो गए हैं। इससे टिहरी जिले का राजधानी से संपर्क कट गया है। जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने बदरीनाथ हाइवे पर पत्थर और मलबा गिरने के कारण यातायात पर पूरी तरह रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। वहीं, गंगोत्री हाइवे पर भी यातायात बंद रहेगा।

प्रदेशभर के साथ ही टिहरी जिले में भी बारिश आफत बनकर बरस रही है। हालात यह हैं कि यहां बदरीनाथ और गंगोत्री हाईवे पर यातायात ठप है। टिहरी जिले का राजधानी देहरादून से पूरी तरह से संपर्क कट गया है। इस वक्त टिहरी से सिर्फ मसूरी तक ही जाया जा सकता है। उसके आगे भी दून की रोड बंद होने से यात्री वहां नहीं पहुंच सकते हैं। जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने सुबह आपदा कंट्रोल रूम पहुंचकर जनपद क्षेत्र अंतर्गत अवरुद्ध मोटर मार्गों का जायजा लिया।

आपको बता दें कि बीती रात भारी बारिश के कारण जनपद क्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय और ग्रामीण मोटर मार्ग अवरुद्ध हो गए थे। जिले में 15 लिंक रोड बंद है, जिनको जल्द खुलवाने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को दिए गए हैं। वहीं, गंगोत्री राजमार्ग में फकोट के पास आलवेदर रोड का हिस्सा बह गया है, जिससे यातायात पूरी तरह से ठप है। भिन्नु गदेरे में आलवेदर रोड का हिस्सा भारी पानी आने से बहा है। वाहनों के आने-जाने के लिए भी कोई जगह नहीं बची है। ऐसे में अब कुछ दिन तक गंगोत्री हाइवे बंद रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here