दिल्ली: रविवार को कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका! कांग्रेस विधायक राजकुमार ने बदला पाला। दिल्ली में विधायक राजकुमार ने बीजेपी का दामन था। विधायक राजकुमार 2007 में सहसपुर से बीजेपी के विधायक चुने गए थे और 2012 में टिकट नहीं मिलने पर राजकुमार बागी लड़ गए थे लेकिन जीत नहीं पाए। 2017 में कांग्रेस टिकट पर पुरोला (आरक्षित सीट) से चुनाव जीते राजकुमार बैटल 2022 से पहले बीजेपी में शामिल हो गए हैं। माना जा रहा है कि राजकुमार की नजर राजपुर रोड (आरक्षित सीट) पर है जहां से वर्तमान में खजानदास विधायक हैं।

दरअसल, बीजेपी ने चुनाव पूर्व ही ऑपरेशन लोटस शुरू कर दिया है। इसके तहत विरोधी दलों के नेताओं को बाइस बैटल छिड़ने से पहले अपने पाले में लाया जा रहा है। आज दिल्ली में कांग्रेस के पुरोला विधायक राजकुमार ने बीजेपी का दामन थाम लिया। कांग्रेस विधायक राजकुमार की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से अच्छी छनती है और राजकुमार की घरवापसी में सीएम धामी की अहम भूमिका देखी जा रही है।सीएम धामी सुबह ही राजकुमार की घरवापसी कराने दिल्ली पहुंच गए। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक भी पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में राजकुमार की ज्वाइनिंग के समय मौजूद रहे।

कांग्रेस के लिए राजकुमार का पाला बदलना तगड़ा झटका है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों मे कई और कांग्रेसी नेता पालाबदल कर सकते हैं। इसे जहां कांग्रेस के लिए झटका माना जा रहा है वहीं काऊ एपिसोड के बहाने हरक सिंह रावत से लेकर मंत्री महाराज द्वारा दिए संकेतों के काउंटर के तौर भी देखा जा रहा है।

खजान दास और मालचंद ने साधा मौन

पुरोला से कॉन्ग्रेस के टिकट पर जीत कर आये विधायक राजकुमार के भाजपा में शामिल होने के बाद पुरोला से दो बार विधायक रहे भाजपा के ही मालचंद और पूर्व मे धनोल्टी और अब देहरादून की राजपुर विधानसभा सीट से वर्तमान में विधायक खजान दास दोनों ही मौन है माना जा रहा है कि राजकुमार को भाजपा में शामिल करने से दोनों नाराज हैं। और जिस सीट पर भी राजकुमार को टिकट दिया जाएगा यह तय है कि वहां भाजपा के प्रत्याशी राजकुमार के खिलाफ बगावत करेंगे देखना है कि आप भारतीय जनता पार्टी किस प्रकार से इस उथल-पुथल के बीच डैमेज कंट्रोल करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here