बेरीनाग :आदर्श राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में हिंदी, भौतिक विज्ञान, संस्कृत, राजनीतिक विज्ञान जैसे महत्वपूर्ण विषयों के शिक्षकों की लंबे समय से तैनाती नहीं होने से  छात्राओं का सब्र जवाब दे गया। सुबह विद्यालय पहुंचीं छात्राओं ने कक्षाओं में जाने की बजाय स्कूल परिसर में धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। छात्राओं ने चेतावनी दी कि शीघ्र ही इन विषयों की अध्यापिकाओं की तैनाती नहीं होने पर स्कूल में तालाबंदी की जाएगी।

आदर्श राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने बीते दिन विद्यालय पहुंचकर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक करीब दो घंट चले धरने में प्रदर्शनकारी छात्राएं बोलीं, देशभर में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा गूंज रहा है पर सीमांत की बेटियों की अनदेखी की जा रही है।

आदर्श विद्यालय में लंबे समय से हिंदी, संस्कृत, राजनीतिक विज्ञान, भौतिक विज्ञान जैसे महत्वपूर्ण विषयों की शिक्षिकाएं नहीं हैं।छात्राओं ने कहा कि रोजाना कई किमी पैदल चलकर स्कूल पहुंचती हैं। लेकिन अध्यापिकाएं नहीं होने से उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है। छात्राओं ने चेतावनी दी और कहा कि शीघ्र शिक्षकों की तैनाती नहीं हुई तो वे अब स्कूल में तालाबंदी कर देंगीं। बता दें, कि बीते अगस्त में भी अध्यापिकाओं की तैनाती की मांग पर छात्राओं और अभिभावकों ने खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में धरना दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here